Delhi: चेकिंग के लिए रोकी बाइक तो युवक को आया गुस्सा, पुलिसकर्मी की आंख पर जड़ दिया मुक्का

Edited By Yaspal,Updated: 28 Oct, 2024 08:44 PM

the young man got angry and punched the policeman in the eye

राजधानी के जामिया नगर इलाके में वाहन जांच के दौरान हुई लड़ाई में एक बुलेट मोटर साइकिल चालक ने एक स्थानीय पुलिसकर्मी की आंख पर कथित तौर पर मुक्का जड़ दिया।

नई दिल्लीः राजधानी के जामिया नगर इलाके में वाहन जांच के दौरान हुई लड़ाई में एक बुलेट मोटर साइकिल चालक ने एक स्थानीय पुलिसकर्मी की आंख पर कथित तौर पर मुक्का जड़ दिया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो के अनुसार, शनिवार रात स्थानीय थाना प्रभारी (एसएचओ) नरपाल सिंह ने दो कांस्टेबल के साथ मिलकर एक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल को ‘एग्जॉस्ट' जांच के लिए रोका। अधिकारी ने बताया, ‘‘रात करीब 8.45 बजे जब एसएचओ गश्ती दल के साथ जामिया नगर के बटला हाउस पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि एक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल तेज आवाज करते कब्रिस्तान चौक से जाकिर नगर मार्केट की ओर जा रही थी।''

वीडियो में यह दिख रहा है कि एसएचओ उस व्यक्ति से ‘एग्जॉस्ट' जांच के लिए मोटर साइकिल का ‘एक्सेलरेटर' तेज करने के लिए कह रहे हैं। जब बहस बढ़ गई, तो व्यक्ति ने अपने पिता को बुला लिया और उन दोनों ने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके में पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की। अधिकारी ने कहा कि वे सीसीटीवी के साथ-साथ मोबाइल फोन से फुटेज एकत्र कर रहे हैं, ताकि पता चल सके कि झगड़े से पहले क्या हुआ था। बाद में पिता और पुत्र को एक पुलिस वैन में धकेल दिया गया और यह घटना भी उस वीडियो में रिकॉर्ड है, जो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

पुलिस ने बताया कि बुलेट सवार की पहचान 24-वर्षीय आसिफ के रूप में हुई है। उसने बताया कि आसिफ एवं उसके पिता रियाजुद्दीन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि रियाजुद्दीन ने पुलिसकर्मी से ‘मामला सुलझाने' के लिए कहा और झगड़े से पहले एसएचओ को भी धमकाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आसिफ ने एसएचओ नरपाल सिंह की आंख के पास मुक्का मारा, जबकि रियाजुद्दीन ने उन्हें पीछे से पकड़ रखा था।

एसएचओ और कांस्टेबल रामकेश को बाद में इलाज के लिए पास के होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने आरोपी आसिफ और उसके पिता के खिलाफ एक सरकारी कर्मचारी को उसके कर्तव्यों का पालन करने से रोकने और एसएचओ एवं ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों पर शारीरिक हमला करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।''

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!