Vandebharat Train चलाने के लिए ढेर सारे लोको-पायलट के बीच हो गई मारामारी, देखें Video

Edited By Yaspal,Updated: 07 Sep, 2024 06:12 PM

there was a fight between many loco pilots to run the vandebharat train

राजस्थान के उदयपुर से आगरा के बीच शुरू हुई नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर एक बार फिर विवाद पैदा हो गया है। कोटा और आगरा रेल मंडलों के कार्मिकों के बीच ट्रेन संचालन को लेकर झगड़ा हो गया

उदयपुरः राजस्थान के उदयपुर से आगरा के बीच शुरू हुई नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर एक बार फिर विवाद पैदा हो गया है। कोटा और आगरा रेल मंडलों के कार्मिकों के बीच ट्रेन संचालन को लेकर झगड़ा हो गया, जिसमें चालक, सह चालक और गार्ड के साथ हाथापाई हुई, और उनके कपड़े तक फाड़ दिए गए। इस झगड़े में गार्ड रूम का दरवाजा और खिड़कियों के कांच भी तोड़ दिए गए। यह विवाद रेलवे बोर्ड तक पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इस बीच, ट्रेन के आगरा जाते और वापस आते समय देरी भी हो रही है।

वंदे भारत ट्रेन का एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग खिड़की से घुसकर ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। आमतौर पर ऐसे वीडियो ट्रेन के सामान्य डिब्बों से निकल कर सामने आते हैं, लेकिन ये वीडियो ट्रेन के चालक के डिब्बे की है।


वंदे भारत ट्रेन के लोको पायलट में क्यों हुई लड़ाई? 
यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन को चलाने को लेकर कोटा और आगरा रेल मंडलों के बीच टकराव हुआ है। 2 सितंबर को जब ट्रेन कोटा से गंगापुर पहुंची, तो आगरा मंडल के चालक इसे आगे ले जाना चाहते थे, जबकि गंगापुर के चालकों ने इसका विरोध किया। इस कारण दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ। आगरा मंडल का कहना है कि चूंकि ट्रेन कोटा मंडल से होकर गुजरती है, इसलिए ट्रेन संचालन को लेकर कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। दोनों मंडलों के कार्मिकों ने इस मामले को लेकर रेलवे अधिकारियों और पुलिस से शिकायत की है।

सूत्रों के अनुसार, जब कोई नई ट्रेन शुरू होती है, तो इसके साथ वर्किंग, प्रमोशन और भर्तियों के अवसर भी पैदा होते हैं। अगर ट्रेन कई रेल मंडलों से होकर गुजरती है, तो वर्किंग को लेकर विवाद की संभावना बढ़ जाती है। यही कारण है कि उदयपुर-आगरा वंदे भारत ट्रेन में भी ऐसा झगड़ा हुआ। इस विवाद में दोनों पक्षों ने ट्रेन को नुकसान पहुंचाया और एक-दूसरे के कपड़े फाड़ दिए। उदयपुर से शुरू होने वाली यह ट्रेन अजमेर मंडल से चलती है, कोटा मंडल से गुजरती है और आगरा मंडल में प्रवेश करती है। परंतु, इस झगड़े का खामियाजा ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!