इन 5 राज्यों में IMD ने जारी किया हाई अलर्ट, भारी बारिश के आसार

Edited By Mahima,Updated: 27 Aug, 2024 05:15 PM

there will be heavy rain in these 5 states

मौसम विभाग ने देश के पांच राज्यों में भारी बारिश का चेतावनी जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना, कर्नाटक, और आंध्र प्रदेश में 31 अगस्त को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने देश के पांच राज्यों में भारी बारिश का चेतावनी जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना, कर्नाटक, और आंध्र प्रदेश में 31 अगस्त को मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। 

मौसम विभाग ने इन राज्यों के नागरिकों को सतर्क रहने और सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतने की सलाह दी है। खासकर, जो लोग यात्रा की योजना बना रहे हैं, उन्हें बारिश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपनी योजनाओं को फिर से जांचने और आवश्यक तैयारियाँ करने की सलाह दी गई है। 

छत्तीसगढ़ में 25 दिनों में 548.3 मिमी बारिश दर्ज की गई
इस साल छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश हुई है, 1 अगस्त से 25 अगस्त तक कुल 548.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसकी तुलना में, वर्ष 2023 के लिए कुल वर्षा 681.9 मिमी थी। हाल ही में हुई बारिश के कारण राज्य के बांध और तालाब पूरी तरह भर गए हैं। मौसम विभाग ने कोरिया, सूरजपुर, रायगढ़ और कोरबा सहित कई जिलों के साथ-साथ आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

ओडिशा में अगले 3 दिनों में भारी बारिश 
मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में ओडिशा के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। यह बंगाल की खाड़ी में कम दबाव की प्रणाली के कारण है, जिससे राज्य में रुक-रुक कर भारी बारिश हो रही है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने 28 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें भुवनेश्वर और आसपास के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!