हवा में उछलती कारें, सड़क पर चिंगारी, चर्चा में गुरुग्राम का यह Speed ब्रेकर, Video वायरल

Edited By Yaspal,Updated: 28 Oct, 2024 11:36 PM

this speed breaker of gurugram in the news

गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर अधूरे टेबल टॉप ब्रेकर से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। तेज गति से आ रहे वाहन ब्रेकर पर हवा में उछल रहे हैं। इससे यहां पर हादसे का अंदेशा बना हुआ है। सड़क सुरक्षा कमेटी में यहां पर ब्रेकर बनाने की सहमति बनी थी

गुरुग्रामः गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर अधूरे टेबल टॉप ब्रेकर से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। तेज गति से आ रहे वाहन ब्रेकर पर हवा में उछल रहे हैं। इससे यहां पर हादसे का अंदेशा बना हुआ है। सड़क सुरक्षा कमेटी में यहां पर ब्रेकर बनाने की सहमति बनी थी, इसके बाद जीएमडीए कार्य करा रहा, लेकिन डीएलएफ के अधिकारियों और बाउंसरों ने काम को रुकवा दिया है, इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

दरअसल, स्पीड ब्रेकर वाहनों की रफ्तार को कम करने के लिए बनाए जाते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्पीड ब्रेकर गाड़ी और ट्रक को हवा में उछालते नजर आ रहा है। दरअसल, यह ब्रेकर बिना किसी चेतावनी या साइनबोर्ड के सड़क पर बना था जिसे रात के समय देख पाना वाहन चालक के लिए चुनौतीपू्र्ण हो गया। ऐसे में जब तेज रफ्तार वाहन ब्रेकर के ऊपर से गुजरा तो वह जमीन से कई इंच हवा में उठ गया। हालांकि, वाहन चालकों ने समय रहते गाड़ियों को संभाल लिया, जिससे दुर्घटना नहीं हुई। लेकिन ऐसे ब्रेकर को लेकर सोशल मीडिया लोग सवाल उठा रहे हैं।

इस 26 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेज रफ्तार कार रात के अंधेरे में सरपट दौड़ती हुई आती है और अचानक हवा में उछल जाती है। इसके बाद तेज रफ्तार ट्रक भी उसी सड़क से गुजरते हैं, जिनके टायर एक पल के लिए हवा में हो जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि सड़क पर एक खतरनाक स्पीड ब्रेकर बना होता है, जिसकी जानकारी वाहन चालकों को नहीं होती। अगर कार चालक और ट्रक वाला वाहन को समय पर नहीं कंट्रोल करते तो गंभीर हादसा भी हो सकता था।

इस स्पीड ब्रेकर से हो सकता है एक्सीडेंट
यह शॉकिंग वीडियो X हैंडल @BunnyPunia से 28 अक्टूबर को पोस्ट किया गया। उन्होंने कैप्शन में बताया - Ouch! लगता है कि यह गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर नए बने अनमार्क्ड स्पीड ब्रेकर पर हुआ है! यह मुझे एक ग्रुप में मिला। भयंकर! क्या गुरुग्राम से कोई इसकी पुष्टी कर सकता है?


इस पोस्ट को अब तक 6 लाख 577 हजार व्यूज और 4.5 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही हजारों यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है। अधिकतर यूजर ने जहां वाहन चलाने वालों की रफ्तार पर सवाल उठाए, तो कुछ ने कहा कि गलत जगह स्पीड ब्रेकर बनाया है... इसकी वजह से गंभीर दुर्घटना हो सकती है। वहीं कुछ ने स्पीड ब्रेकर को जानलेवा बताया है। वैसे इस मामले पर आप क्या कहेंगे? कमेंट में बताइए।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!