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ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वाले हो जाएं अलर्ट, आपके साथ भी हो सकता है स्कैम

Edited By Radhika,Updated: 04 Feb, 2025 12:23 PM

those ordering food online should be alert you too may get scammed

ज़ोमैटो-स्विगी से फूड मंगाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां से खाना ऑर्डर करने से पहले आपको रेस्टोरेंट का नाम और उससे जुड़ी सारी डिटेल्स अच्छे से चेक करना चाहिए ताकि आपके साथ फ्रॉड होने से बच जाए।

नेशनल डेस्क: ज़ोमैटो-स्विगी से फूड मंगाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां से खाना ऑर्डर करने से पहले आपको रेस्टोरेंट का नाम और उससे जुड़ी सारी डिटेल्स अच्छे से चेक करना चाहिए ताकि आपके साथ फ्रॉड होने से बच जाए।  दरअसल, भारत का एक नामी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो एक नए विवाद में घिर गया है।

एक्स यूजर ने उठाया मामला-

एक एक्स यूजर ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म पर नकली रेस्टोरेंट होने का मामला उठाया। इसके बाद, ज़ोमैटो ने उस रेस्टोरेंट को अपनी साइट से हटा दिया। इस कदम से ज़ोमैटो ने यह दिखाया कि वह अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है, लेकिन सवाल यह है कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जैसे ज़ोमैटो, स्विगी और अन्य रेस्टोरेंट को लिस्ट करते समय यह क्यों नहीं चेक करते कि वह असली है या किसी बड़े रेस्टोरेंट की नकली कॉपी? हालांकि स्विगी पर ऐसा कोई मामला नहीं आया है, फिर भी यूजर्स को ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले हमेशा ध्यान रखना चाहिए और सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि रेस्टोरेंट असली है।

एक एक्स यूजर, अमित मंत्री, ने बताया कि उन्होंने गलती से एक नकली रेस्टोरेंट से ऑर्डर कर दिया, जिसका नाम मशहूर ब्रांड 'केवेंटर्स' की नकल करता था। जब उन्होंने ज़ोमैटो के चैट सपोर्ट से शिकायत की, तो उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसके बाद अमित मंत्री ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया। अमित मंत्री ने खुद को एक फंड मैनेजर बताया है।

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अमित मंत्री ने एक्स पर लिखा कि उन्होंने ज़ोमैटो से ‘केवेंटर्स’ का एक ड्रिंक ऑर्डर किया, लेकिन ऑर्डर करने के बाद उन्हें समझ में आया कि उन्होंने असल में 'केवेंटर्स' नहीं, बल्कि 'केवेंटर्स्स' (दो 'ss' के साथ) से ऑर्डर किया था। यह रेस्टोरेंट केवेंटर्स का सस्ता संस्करण था, जो क्वालिटी में कमी कर रहा था। इसके बाद अमित ने ज़ोमैटो के चैट सपोर्ट से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। अमित मंत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा, “ज़ोमैटो पर नकली रेस्तरां की बड़ी समस्या है. मैंने 'केवेंटर्स' से एक ड्रिंक ऑर्डर किया, लेकिन बाद में पता चला कि मैंने असल में ‘केवेंटर्स्स’ से ऑर्डर किया था, जो एक सस्ती कॉपी है और घटिया सामान बेचता है. चैट सपोर्ट ने इस मामले में कुछ नहीं किया।”

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ज़ोमैटो की तेज कार्रवाई की सराहना-

इसके बाद अमित ने ज़ोमैटो की तेज कार्रवाई की सराहना की और एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें दिखाया गया था कि उस रेस्तरां के पेज पर एक अलर्ट था- “इस रेस्तरां का नाम मिसलीडिंग है, इसलिए इसे बंद कर दिया गया है।” इससे पहले, ज़ोमैटो पर कई ऐसे रेस्तरां के स्क्रीनशॉट्स वायरल हुए थे, जो केवल एक ही डिश बेच रहे थे।

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