खतरनाक या शर्मनाक ! कनाडा में वेटर और सर्वेंट की जॉब के लिए लाइन में लगे हजारों भारतीय छात्र, ज्यादातर इनमें पंजाबी ( देखें Video)

Edited By Tanuja,Updated: 05 Oct, 2024 05:29 PM

thousands of indian students line up for waiter servant jobs in canada

कनाडा में बेरोजगारी संकट लगातार गहराता जा रहा है, जिससे सबसे ज्यादा प्रभावित भारतीय समुदाय हो रहा है। हाल ही में कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी...

ओटावा: कनाडा में बेरोजगारी संकट लगातार गहराता जा रहा है, जिससे सबसे ज्यादा प्रभावित भारतीय समुदाय हो रहा है। हाल ही में कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट पर फिर से चर्चा छिड़ गई है, जब ब्रैम्पटन में वेटर की नौकरी के लिए हजारों छात्रों की लंबी कतार का वीडियो सामने आया। इस वीडियो में ज्यादातर छात्र भारतीय थे, जो वेटर की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुंचे थे। यह स्थिति कनाडा में काम की कमी को उजागर करती है, और यह भारतीय छात्रों के लिए चिंता का विषय बन गई है, जो वहां बेहतर जीवन के सपने देख रहे हैं।

 

Scary scenes from Canada as 3000 students (mostly Indian) line up for waiter & servant job after an advertisement by a new restaurant opening in Brampton.

Massive unemployment in Trudeau's Canada? Students leaving India for Canada with rosy dreams need serious introspection! pic.twitter.com/fd7Sm3jlfI

— Megh Updates 🚨™ (@MeghUpdates) October 3, 2024

ब्रैम्पटन के एक रेस्टोरेंट ने वेटर की कुछ नौकरियों के लिए विज्ञापन दिया, जिसके बाद करीब 3000 छात्र इंटरव्यू देने पहुंचे, जिनमें से अधिकांश भारतीय थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कनाडा में मौजूद रोज़गार संकट को एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया। कई भारतीय छात्रों का कहना है कि कनाडा में रोजगार की स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है, और साथ ही आवास की कमी ने रहने की लागत को भी काफी बढ़ा दिया है। इस कारण से विदेशों से आने वाले छात्रों के लिए कनाडा में जीवन जीना कठिन होता जा रहा है। ऐसे में कनाडा जाने का सपना देखने वाले छात्रों को एक बार फिर से सोचने की जरूरत है।

PunjabKesari

इस साल जून में भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें टोरंटो के एक फास्ट-फूड आउटलेट के बाहर नौकरी की प्रतीक्षा में लंबी कतार देखी गई थी। इनमें भी ज्यादातर भारतीय छात्र थे, जो किसी भी छोटी नौकरी की तलाश में थे। कनाडा लंबे समय से भारतीयों के लिए पसंदीदा जगह रहा है। यहां स्टूडेंट वीजा, वर्क परमिट, स्थायी निवास और नागरिकता प्राप्त करना आसान हो गया है, जिसने कनाडा को सपनों का देश बना दिया है। पिछले कुछ वर्षों में बड़ी संख्या में भारतीय युवा कनाडा गए हैं, लेकिन अब यह देश महंगे आवास, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध के चलते कई लोगों के लिए निराशाजनक साबित हो रहा है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!