सुबह 4 बजे बड़ा ट्रेन हादसा! दो हिस्सों में बंट गई ट्रेन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 25 Aug, 2024 09:37 AM

train accident bijnor uttar pradesh kisan express 13307

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। करीब 4 बजे किसान एक्सप्रेस (13307) अचानक दो हिस्सों में बंट गई। इंजन 10 से ज्यादा बोगियों के साथ आगे निकल गया, जबकि बाकी के 5 से अधिक कोच पीछे छूट गए। इस हादसे का कारण कपलिंग...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। करीब 4 बजे किसान एक्सप्रेस (13307) अचानक दो हिस्सों में बंट गई। इंजन 10 से ज्यादा बोगियों के साथ आगे निकल गया, जबकि बाकी के 5 से अधिक कोच पीछे छूट गए। इस हादसे का कारण कपलिंग टूटना बताया जा रहा है, जिसके कारण ट्रेन में अचानक झटके लगे और यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

कपलिंग टूटने के बाद ट्रेन के आखिरी डिब्बे में मौजूद गार्ड ने जब झांककर देखा तो पाया कि इंजन और कुछ बोगियां लगभग 4 किलोमीटर आगे जा चुकी थीं। गार्ड की सूचना पर ट्रेन को रोका गया और हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी, जीआरपी, एसपी पूर्वी धर्म सिंह और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

ट्रेन झारखंड के धनबाद से पंजाब के फिरोजपुर जा रही थी और मुरादाबाद से निकलते ही स्योहारा और धामपुर स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ। चकरामल गांव के पास S3 और S4 कोच के बीच की कपलिंग टूट गई, जिसके टुकड़े पटरियों से दूर जा गिरे।

हादसे में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस घटना ने यात्रियों को झकझोर कर रख दिया। अधिकतर यात्री पुलिस भर्ती परीक्षा के कैंडिडेट थे, जिन्हें अधिकारियों ने बसों के जरिए उनके एग्जाम सेंटर तक पहुंचाने का इंतजाम किया।

रेलवे ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं कि आखिर कपलिंग कैसे टूट गई। इस हादसे ने रेलवे की सुरक्षा को लेकर चिंताओं को और बढ़ा दिया है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!