kolkata: आंखों से बह रहा था खून, प्राइवेट पार्ट में चोटें... मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट का अर्धनग्न हालत में मिला शव

Edited By Anu Malhotra,Updated: 10 Aug, 2024 11:24 AM

trainee doctor dead kolkata rg kar medical college

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में  Postgraduate trainee डॉक्टर मृत पाई गई। Postgraduate trainee डॉक्टर के प्रारंभिक पोस्टमार्टम से पता चला है कि हत्या से पहले उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। सरकारी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के विरोध...

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में  Postgraduate trainee डॉक्टर मृत पाई गई। Postgraduate trainee डॉक्टर के प्रारंभिक पोस्टमार्टम से पता चला है कि हत्या से पहले उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। सरकारी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा की आलोचना के बीच मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति को अस्पताल के कई विभागों में फ्री एंट्री थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने  बताया, ''हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो बाहरी व्यक्ति है। उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध हैं और ऐसा लगता है कि वह सीधे तौर पर अपराध में शामिल है।''

मामले को लेकर पुलिस ने दो इंटर्न डॉक्टरों से भी पूछताछ की है। इस बीच, चार पन्नों की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चला कि महिला के निजी अंगों से खून बह रहा था और उसके शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोट के निशान थे।

रिपोर्ट में शव परीक्षण रिपोर्ट का हवाला दिया था, "उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था, चेहरे पर चोटें थीं और एक नाखून था। पीड़िता के निजी अंगों से भी खून बह रहा था। उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ में, अनामिका उंगली में भी चोटें थीं।" 

कोलकाता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना सुबह 3 से 6 बजे के बीच हुई। उन्होंने कहा, "उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई। ऐसा लगता है कि पहले उसका गला घोंटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई। हम शव परीक्षण की पूरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे हमें दोषियों की पहचान करने में मदद मिलेगी।"

कोलकाता पुलिस ने घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, जिसमें मानव वध विभाग के सदस्य भी शामिल हैं। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को राजकीय अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर एक महिला का अर्धनग्न शव मिला था। उसके पिता ने दावा किया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, और "सच्चाई को छिपाने" के प्रयास चल रहे हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिभावकों को फोन किया और उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। नाम न छापने की शर्त पर, अस्पताल के एक डॉक्टर ने  बताया, "उन्होंने लगभग 2 बजे अपने जूनियर्स के साथ डिनर किया। इसके बाद वह सेमिनार रूम में चली गईं, क्योंकि कुछ आराम करने के लिए कोई अलग ऑन-कॉल रूम नहीं है। सुबह में, हम वहां उसका शव मिला।''
 
इसे "शर्मनाक घटना" बताते हुए टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, "हमें उम्मीद है कि अपराधी पकड़े जाएंगे। यह एक शर्मनाक घटना है। हमारा सिर शर्म से झुक गया है। यह दुखद है कि एक डॉक्टर के साथ ऐसा अत्याचार हुआ।" इस मामले पर कार्रवाई की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने अस्पताल के बाहर कैंडल मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया.।

घटना के बारे में बात करते हुए आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष ने कहा कि पीड़िता उनकी बेटी की तरह थी और इस जघन्य अपराध के पीछे के दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा क्योंकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बीजेपी की वरिष्ठ नेता अग्निमित्रा पॉल सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहती हैं,  लेकिन बच्ची को चोटें आई थीं... रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। हम सीबीआई जांच चाहते हैं।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!