वर्ल्ड कप में मिली शर्मनाक हार, दुखी होकर इस खिलाड़ी ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 19 Jun, 2024 09:23 AM

trent boult kane williamson t20 world cup 2024

T20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तान केन विलियमसन टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है।  केन विलियमसन ने 19 जून, बुधवार को न्यूजीलैंड टीमों के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है और साथ ही उन्होंने कहा कि वह अब 2024-25 सत्र के लिए भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट...

नई दिल्ली:  T20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद केन विलियमसन  ने न्यूज़ीलैंड टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है।  केन विलियमसन ने 19 जून, बुधवार को न्यूजीलैंड टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है और साथ ही उन्होंने कहा कि वह अब 2024-25 सत्र के लिए भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी साइन नहीं करेंगे। विलियमसन पहले ही टेस्ट टीम की कमान छोड़ चुके थे। टी20 वर्ल्ड कप में टीम पहले ही दौर में बाहर हो गई, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विलियमसन द्वारा लिए गए फैसले की घोषणा की और दावा किया कि स्टार बल्लेबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करने के लिए यह फैसला किया है।
 

 

बता दें कि 33 वर्षीय विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट के दिग्गजों में शुमार हैं। उन्होंने अब तक अपने देश के लिए सभी तीनों फॉर्मेट में 350 से ज्यादा मैच खेले हैं। वह तीनों ही फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने भले टीम की कप्तानी छोड़ दी है लेकिन वह तीनों ही फॉर्मेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।  इस बल्लेबाज ने अपने देश का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट इसलिए अस्वीकार किया है क्योंकि वह पहले ही विदेशी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर चुके हैं और इसके मुताबिक वह न्यूजीलैंड में गर्मियों में शुरू होने वाले सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि इस टीम का अभी तक वनडे या टी20 फॉर्मेट में वर्ल्ड कप खिताब जीतना बाकी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने जानकारी दी है कि विलियमसन के अलावा उसके एक और तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने भी यह जानकारी दी है कि वह भी न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करेंगे। 

 विलियमसन ने क्या कहा?
विलियमसन ने कहा कि उनके फैसले का यह मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रुचि खत्म हो रही है और उन्होंने दावा किया कि वह भविष्य में केंद्रीय अनुबंध स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "टीम को सभी प्रारूपों में आगे बढ़ाने में मदद करना एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैं बहुत भावुक हूं और मैं इसमें योगदान देना जारी रखना चाहता हूं। हालांकि, न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेशी अवसर का पीछा करने का मतलब है कि मैं केंद्रीय अनुबंध प्रस्ताव स्वीकार करने में असमर्थ हूं।" विलियमसन ने कहा कि इस समय उनके लिए अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना अधिक महत्वपूर्ण है। न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए अनमोल है और टीम को कुछ वापस देने की मेरी इच्छा अभी भी कम नहीं हुई है। हालांकि क्रिकेट के बाहर मेरा जीवन बदल गया है - अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना और घर या विदेश में उनके साथ अनुभवों का आनंद लेना मेरे लिए और भी महत्वपूर्ण है।" विलियमसन के अलावा, लॉकी फर्ग्यूसन ने भी न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से एक केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने का फैसला किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!