काम के परेशान रोबोट ने सीढ़ियों से कूदकर दी जान, शोक में डूबे शहरवासी

Edited By Radhika,Updated: 04 Jul, 2024 12:47 PM

troubled by work robot commits suicide by jumping from stairs residents mourn

दुनिया में पहली बार दक्षिण कोरिया में काम के बोझ के मारे एक रोबोट ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। इस सरकारी कर्मचारी ने अपने दफ्तर की सीढियों के ऊपर से नीचे अचानक छलांग लगा दी और चंद मशीनी टुकड़ों में बदल गया। गुमी सिटी काउंसिल का यह मेहनती...

नेशनल डेस्क: दुनिया में पहली बार दक्षिण कोरिया में काम के बोझ के मारे एक रोबोट ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। इस सरकारी कर्मचारी ने अपने दफ्तर की सीढियों के ऊपर से नीचे अचानक छलांग लगा दी और चंद मशीनी टुकड़ों में बदल गया। गुमी सिटी काउंसिल का यह मेहनती कर्मचारी हर दिन सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक काम करता था। इस खबर से स्थानीय लोग दुखी हैं।

PunjabKesari

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार रहस्यमय परिस्थितियों में गुमी सिटी काउंसिल के सरकारी कर्मचारी रोबोट के कलपुर्जे सीढियों के नीचे बिखरे पड़े मिले हैं। इसकी जांच शुरू कर दी गई है। काउंसिल का कहना है कि नीचे गिरने के बाद रोबोट ने काम करना बंद कर दिया और उसे भारी क्षति पहुंची है। रोबोट इमारत की दूसरी और पहली मंजिल की सीढियों के बीच मिला। उसकी आत्महत्या से दक्षिण कोरियाई शहर गुमी के निवासी शोक में डूब गए हैं।

PunjabKesari

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आत्महत्या से पहले रोबोट एक ही स्थान पर मंडराता रहा। जांच एजेंसी रोबोट के ऊपर से गिरने के कारणों की जांच कर रही है। इस 'रोबोट सहायक' को बनाने वाली केलीफोर्निया की स्टार्टअप 'बीयर रोबोटिक्स' भी इसके टुकड़ों की जांच कर रही है। हालांकि रोबोट की आत्महत्या की खबर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो चुकी है। एक्स पर किसी का कहना है कि उस पर काम का बोझ था। किसी ने कहा बिना ब्रेक व छुट्टियों के काम करने से ऐसा हुआ। किसी ने कहा कि उसकी यूनियन होती तो वह बच जाता।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!