तिहाड़ जेल में बंद AAP नेता सतेंद्र जैन की बढ़ी मुश्किलें, अब 7 करोड़ के रिश्वत मामले में जांच के आदेश

Edited By Yaspal,Updated: 06 Jul, 2024 09:52 PM

troubles increased for aap leader satendra jain lodged in tihar jail

आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। वह पहले ही मनी लॉड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और अब उनके ऊपर सात करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। वह पहले ही मनी लॉड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और अब उनके ऊपर सात करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है। अब दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के अधिकारियों से कथित तौर पर 7 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच की मंजूरी दे दी है।

एलजी की तरफ से इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी भी लिखी गई है। सतेंद्र जैन पर आरोप है कि CCTV लगाने में हुई देरी के लिए लगी पेनाल्टी माफ करने के एवज में उन्होंने कंपनी से 7 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी। सत्येंद्र जैन पहले ही पैसे के हेरफेर के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 30 मई 2022 को ईडी ने सत्येंद्र जैन को मनी लॉड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद वह जमानत पर बाहर आए थे। हालांकि, सर्जरी के बाद दोबारा उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया। 

सत्येंद्र जैन पर क्या हैं आरोप?
सत्येंद्र जैन पर ईडी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने चार अलग-अलग कंपनियों के जरिए पैसों का हेरफेर किया था। इसी पैसे के जरिए जमीन खरीदी गई और जमीन खरीदने के लिए पहले से लिए गए लोन की किश्त चुकाई गई। 30 मई 2022 को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्होंने जमानत के लिए कई याचिका दायर की, लेकिन हर बार उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई। 26 मई को सर्जरी कराने के लिए उन्हें जमानत दी गई। हालांकि, सर्जरी के बाद उनकी सेहत ठीक होते ही उन्हें दोबारा जेल भेज दिया गया।

आम आदमी पार्टी के कई नेता जेल में
मनी लॉड्रिंग के मामले में आम आदमी पार्टी के कई नेता जेल में बंद हैं। संजय सिंह लंब समय तक जेल में रहने के बाद जमानत पर बाहर हैं। वहीं, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। इस मामले में ईडी की जांच जारी है और सीबीआई भी अपनी जांच कर रही है। ईडी मनी लॉड्रिंग से जुड़े मामले की जांच कर रही है, जबकि सीबीआई भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच कर रही है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!