मंगलुरु में करंट लगने से दो लोगों की मौत, भारी बारिश की चपेट में आने से अब तक छह लोग मारे गए

Edited By Yaspal,Updated: 28 Jun, 2024 06:02 AM

two people died due to electrocution in mangaluru

कर्नाटक के मंगलुरु जिले में बुधवार रात भारी वर्षा के बीच बिजली का तार टूटकर सड़क पर गिरने के बाद उसके संपर्क में आकर दो ऑटो चालकों की करंट लगने से मौत हो गई

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के मंगलुरु जिले में बुधवार रात भारी वर्षा के बीच बिजली का तार टूटकर सड़क पर गिरने के बाद उसके संपर्क में आकर दो ऑटो चालकों की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही मंगलुरु में पिछले 24 घंटों में वर्षाजनित घटनाओं में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि मंगलूरु के पांदेश्वर इलाके में करंट लगने से जान गंवाने वालों की पहचान हसन जिले के अल्लूरु निवासी राजू गौड़ा (50) और दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर निवासी देवराज गौड़ा (46) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार ऑटोरिक्शा चालक रोसारियो चर्च के पास किराए के एक कमरे में रहते थे। बुधवार रात करीब नौ बजे उनके घर के बाहर बिजली का तार टूटकर गिर गया। इस बीच राजू बाहर आया और गलती से बिजली के तार पर उसने पैर रख दिया। देवराज ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन दोनों की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि कुट्टारू मदनीनगर गांव में बुधवार को एक घर पर पड़ोस के मकान की दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात हुई भारी बारिश के कारण सुबह करीब साढ़े छह बजे दीवार ढह गई। मंगलुरु में ही एक अन्य घटना में भारी बारिश के कारण एक मकान की छत गिर गई , जिससे दो बच्चे उसके नीचे दब गए, हालांकि उनके पिता की सूझबूझ से वे बाल-बाल बच गए। भारी बारिश के कारण मंगलुरु की सभी नदियां और नाले उफान पर हैं। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर बृहस्पतिवार के लिए सभी प्राथमिक और उच्च विद्यालयों और आंगनवाड़ियों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है।

सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश ने कोडागु में कहर बरपाया है और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त है। भारी बारिश के कारण जिले में भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई हैं। मांड्या जिले के अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण कृष्णराज सागर में जलस्तर बढ़ गया है। सिंचाई विभाग के सूत्रों के अनुसार, बांध में जलप्रवाह 3,800 क्यूसेक के पार चला गया है। बांध में पानी का स्तर 88 फीट तक पहुंच गया है, जबकि इसकी क्षमता 114 फीट है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मंगलुरु में 152.9 मिमी बारिश हुई। उसने बताया कि उत्तर कन्नड़ के होन्नावर और शिराली में क्रमशः 75.5 मिमी और 66.8 मिमी बारिश हुई। अगुम्बे (शिवमोगा) में 150.5 मिमी, गोनीकोप्पल (कोडागु) में 91 मिमी और मुदिगेरे (चिक्कमगलुरु) में 38 मिमी बारिश हुई। विभाग ने दक्षिण कन्नड़ और शिवमोगा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गुरूवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!