UNESCO ने यंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम के लिए मांगे है आवेदन, डॉलर में होगी सैलरी...मौज में कटेगी जिंदगी!

Edited By Utsav Singh,Updated: 21 Sep, 2024 02:21 PM

unesco has invited applications for the young professionals program

United Nation की एजेंसी UNESCO, जो शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में कार्य करती है, ने यंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम(YPP) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। अगर आपका चयन होता है, तो आपको डॉलर में वेतन मिलेगा और आपको वैश्विक अनुभव भी प्राप्त...

नेशनल डेस्क : United Nation की एजेंसी UNESCO, जो शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में कार्यरत है, ने यंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम(YPP)  के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस प्रोग्राम में चयनित होने पर आपको डॉलर में वेतन मिलेगा, जिससे आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने का अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। यह अवसर न केवल आपके करियर को नया दिशा देगा, बल्कि आपको वैश्विक दृष्टिकोण और नेटवर्किंग के भी कई लाभ देगा। अगर आप इस प्रोग्राम का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी यूनेस्को की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Buxar News : गधे की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल, 65 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

आवेदन की प्रक्रिया

अगर आप इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इसकी पूरी जानकारी यूनेस्को की वेबसाइट careers.unesco.org पर उपलब्ध है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2024 है, इसलिए जल्दी करें और सभी आवश्यक दस्तावेज तैयार कर लें। यह आपके करियर में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है!

आवेदन के लिए योग्यता

  1. शिक्षा: आवेदक का ग्रेजुएट होना आवश्यक है।
  2. आयु सीमा: अधिकतम आयु 32 वर्ष है।
  3. विशेषज्ञता: आवेदकों के पास एजुकेशन, कल्चर, साइंस, सोशल साइंस, ह्यूमन साइंस या मैनेजमेंट एवं एडमिनिस्ट्रेशन से संबंधित डिग्री होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Tirupati Controversy : तिरुपति प्रसाद की पवित्रता हुई बहाल, वेबसाइट पर दी जानकारी

चयन प्रक्रिया

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वीडियो साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इस साक्षात्कार में उम्मीदवार की संचार कौशल और अन्य योग्यता का परीक्षण किया जाएगा।

सैलरी और लाभ

यूनेस्को में यंग प्रोफेशनल की बेस सैलरी $37,000 से $80,000 के बीच होती है। यदि बेस सैलरी $37,000 मानी जाए, तो यह लगभग 30 लाख भारतीय रुपये के बराबर होगा। हालांकि, सटीक जानकारी यूनेस्को की वेबसाइट पर नहीं दी गई है, लेकिन कुछ स्रोतों के अनुसार, यह सामान्यतः यंग प्रोफेशनल्स को दी जाने वाली सैलरी है।

यदि आप शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में करियर बनाना चाहते हैं, तो यूनेस्को का यंग प्रोफेशनल्स प्रोग्राम एक बेहतरीन अवसर हो सकता है। अधिक जानकारी के लिए उनकी वेबसाइट पर जाएं और आवेदन करें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!