RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिले UP CM योगी आदित्यनाथ, जानें क्या हुई बात

Edited By Yaspal,Updated: 22 Oct, 2024 11:37 PM

up cm yogi adityanath met rss chief mohan bhagwat

उत्तर प्रदेश में नौ सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच सर संघ चालक मोहन भागवत मथुरा के दौरे पर हैं। मथुरा में ही आरएसएस प्रमुख से योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। यह मीटिंग करीब 1 घंटे तक चली। बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ आगरा के लिए रवाना हो गए।

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में नौ सीटों पर हो रहे उपचुनाव के बीच सर संघ चालक मोहन भागवत मथुरा के दौरे पर हैं। मथुरा में ही आरएसएस प्रमुख से योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। यह मीटिंग करीब 1 घंटे तक चली। बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ आगरा के लिए रवाना हो गए। अब इन दोनों ही नेताओं के बीच मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। आधिकारिक तौर पर बैठक को लेकर अभी कुछ भी निकलकर सामने नहीं आया है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मस्थली फरह से सटे गांव में दोनों की मुलाकात के लिए 45 मिनट का समय निर्धारित था। लेकिन मुलाकात तय वक्त से ज्यादा करीब 90 मिनट तक चली।

दरअसल, यह मुलाकात ऐसे वक्त में हुई है जब बीते लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। राज्य में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन ने कमाल कर दिखाया है। राज्य की 80 में से 43 सीटों पर गठबंधन ने जीत दर्ज की है। वहीं बीते एक दशक में यूपी में यह बीजेपी की सबसे बड़ी हार है। इस हार के बाद अब राज्य में उपचुनाव हो रहे हैं।

राज्य में नौ सीटों पर हो रहे उपचुनाव का ऐलान हो गया है और बीजेपी का एक बार फिर से मुकाबला उसी गठबंधन की चुनौती से है। इस वजह से अब इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। यह मुलाकात इसलिए और अहम हो जाती है क्योंकि बीते हरियाणा चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की है, जिसमें कहा गया कि बीजेपी के लिए आरएसएस ने जमीन तैयार की।
 

संगठन के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है बैठक
सूत्रों की माने तो इस बैठक में उपचुनाव के साथ ही फिर से बीजेपी की उत्तर प्रदेश में जड़ें मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा होगी। हरियाणा की तर्ज पर एक बार फिर आरएसएस यूपी में भी संगठन को धार देने की तैयारी कर रहा है। ये मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन और राज्य के संगठन के लिहाज से भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बता दें कि बीजेपी के अध्यक्ष पद के लिए अगले कुछ महीनों में चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले सदस्यता अभियान के बाद बूथ स्तर के अध्यक्ष का चुनाव होगा। यानी संगठन के मुद्दे पर भी इस मुलाकात के दौरान चर्चा होने की संभावना है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!