UP: ईयरफोन लगाकर रेलवे लाइन क्रॉसिंग में चली गई कांस्टेबल की जान, परिवार में पसरा मातम

Edited By Yaspal,Updated: 06 Sep, 2024 05:44 PM

up constable lost his life while crossing railway line while wearing earphones

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक रेलवे क्रॉसिंग पर दर्दनाक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, शाहजहांपुर के इंदिरा नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन से कटकर यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल की मौत हो गई

लखनऊः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक रेलवे क्रॉसिंग पर दर्दनाक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, शाहजहांपुर के इंदिरा नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन से कटकर यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल की मौत हो गई। कान में ईयरफोन लगाकर घर से टहलने निकले  सिपाही को सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन नहीं दिखी और जान चली गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

सीसीटीवी फुटैज में साफ दिख रहा है कि रेलवे का फाटक बंद है। तीन लोग टहलते हुए फाटक पार कर रेल की पटरी पार करने जा रहे हैं। सबसे आगे अक्षयवीर नाम का शख्स था और पीछे दो और लोग। अचानक तेज रफ़्तार में आ रही ट्रेन की चपेट में अक्षयवीर नाम का पुलिस का सिपाही आ गया। गनीमत ये रही कि पीछे वाले शख्स को तीसरे वाले शख्स ने मौके पर खींच लिया वरना दो की भी जान जा सकती थी।


शामली के थाना कांधला के डागरोल निवासी अक्षुवीर पुलिस लाइन में कार्यरत थे। वह 2019 बैच के सिपाही थे। पहली पोस्टिंग यहीं पर थी। सिपाही अक्षुवीर को पुलिस लाइन में बृहस्पतिवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला इंदिरा नगर में किराये के मकान में रहने वाले अक्षुवीर रोजाना टहलने जाते थे। बुधवार की रात वह टहलने निकले थे। मोक्षधाम रेलवे क्रॉसिंग से आगे बढ़ते ही अचानक से अपलाइन पर ट्रेन आ गई। इसकी चपेट में आकर वह गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वह ईयरफोन लगाए हुए थे। पुलिस को उनका मोबाइल जेब में रखा मिला था।

अविवाहित थे अक्षुवीर, परिवार में मातम का माहौल
आरआई प्रेमपाल ने बताया कि अक्षुवीर के पिता का निधन हो चुका है। परिवार में बड़ा होने के साथ वह काफी खुशमिजाज थे। हादसे के बाद वह अस्पताल लेकर गए थे। बेटे की मौत से भाई व मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिजन शव को शामली लेकर गए हैं।

युवक ने बचाने का किया था प्रयास
सिपाही के साथ हुए हादसे की घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। फुटेज में दिख रहा है कि इंदिरा नगर कॉलोनी की ओर से बंद क्रॉसिंग को पार कर सिपाही रेलवे लाइन के पास खड़े थे। ट्रेन जब नजदीक आ गई तो सिपाही ने एक कदम ट्रैक की ओर बढ़ाया और जब तक उसे ट्रेन की गति का अंदाजा हो पाता, वह ट्रेन की चपेट में आ गया। फुटेज में दिख रहा है कि पास में खड़े एक व्यक्ति ने उसे पीछे खींचकर बचाने का भी प्रयास किया था।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!