UP: फांसी पर लटकी मिली महिला, परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

Edited By Yaspal,Updated: 27 Jun, 2024 09:26 PM

up woman found hanging relatives accuse in laws of dowry murder

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के चितबड़ागांव थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह 24 वर्षीया एक विवाहिता फांसी पर लटकी मिली जिसके बाद उसके पिता ने उसके पति और ससुरालवालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है।

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के चितबड़ागांव थाना क्षेत्र में गुरूवार सुबह 24 वर्षीया एक विवाहिता फांसी पर लटकी मिली जिसके बाद उसके पिता ने उसके पति और ससुरालवालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले में विवाहिता के पति, सास, ससुर सहित चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के चित्रेश्वर नगर में प्रियंका यादव (24) घर में फांसी पर लटकी मिली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसने बताया कि विवाहिता के पिता विजय शंकर यादव की तहरीर पर उसके (विवाहिता के) पति सत्येंद्र यादव, ससुर जनार्दन यादव, सास शिवराती और सरिता देवी के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि विजय शंकर यादव ने तहरीर में उल्लेख किया है कि अपनी पुत्री प्रियंका यादव की शादी चार वर्ष पूर्व सतेन्द्र यादव के साथ की थी और शादी में स्वेच्छा से दहेज में काफी सामान दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के बाद उसकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। पुलिस का कहना है कि विजय शंकर यादव ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित कर फांसी लगाकर मार डाला गया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!