'मेरे लिए इस दुनिया में जीवित रहना मुश्किल है...', UPSC Aspirants ने सुसाइड नोट लिखकर कर ली आत्महत्या

Edited By Yaspal,Updated: 08 Sep, 2024 09:19 PM

upsc aspirant committed suicide by writing a suicide note

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में सिविल सेवा के एक अभ्यर्थी ने एक इमारत की आठवीं मंजिल से छलांग लगा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे वर्तक नगर इलाके में हुई

ठाणेः महाराष्ट्र के ठाणे शहर में सिविल सेवा के एक अभ्यर्थी ने एक इमारत की आठवीं मंजिल से छलांग लगा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे वर्तक नगर इलाके में हुई। वर्तक नगर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को व्यक्ति के घर से एक ‘सुसाइड नोट' मिला, जिसमें उसने अपने परिवार के सदस्यों से माफी मांगते हुए कहा था कि वह सभी लोगों की उम्मीदों को पूरा नहीं कर सका और इस दुनिया में जीवित रहना अब उसके लिए मुश्किल हो रहा है।

अधिकारी ने बताया कि अभ्यर्थी (28) के दोस्तों के अनुसार वह संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास नहीं कर पाने के कारण अवसाद में था, और इसलिए उसने यह कदम उठाया। व्यक्ति ने एक आवासीय परिसर की आठवीं मंजिल पर स्थित अपने घर से छलांग लगाई और जमीन पर गिर गया। उन्होंने बताया कि उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सभी से माफी मांगता हूं
पुलिस को उसके घर से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने लिखा था, "मेरे लिए इस दुनिया में जीवित रहना मुश्किल है, मैं अपने माता-पिता, भाइयों और सभी से माफी चाहता हूं। मैं उनकी बहुत बड़ी उम्मीदों को पूरा नहीं कर सका, मैं उनसे बहुत प्यार करता था और मेरी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है।" शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि वर्तक नगर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!