ट्रम्प के हमलावर की सामने आई पहली तस्वीर, स्कूल में मिल चुका है स्टार अवॉर्ड

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Jul, 2024 08:12 AM

us president donald trump pennsylvania fbi thomas matthew crooks

रविवार 14 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कान में गोली लगने के कुछ घंटों बाद, पूरे देश में सदमे की लहर फैल गई। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने हत्यारे की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स...

 नेशनल डेस्क:  रविवार 14 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कान में गोली लगने के कुछ घंटों बाद, पूरे देश में सदमे की लहर फैल गई। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने हत्यारे की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की। एफबीआई ने एक बयान में कहा, "एफबीआई ने पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स की पहचान 13 जुलाई को बटलर, पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या के प्रयास में शामिल व्यक्ति के रूप में की है।"

जांच एजेंसी ने अब युवा हमलावर की तस्वीर जारी की है। छवि में 20 वर्षीय व्यक्ति को चश्मा पहने और कैमरे की ओर मुस्कुराते हुए दिखाया गया है। रैली में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर पास की छत से कई गोलियां चलाने के बाद सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने बदमाशों को मार गिराया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों को एक व्यक्ति के बारे में चेतावनी देने की कोशिश की, जो पास में एक छत से दूसरी छत पर जा रहा था और रैली की ओर बंदूक तानकर पेट के बल लेटा हुआ था। 

उसके शव के पास एक असॉल्ट राइफल, एआर-15 पाई गई। , क्रुक्स ने 2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी, और राष्ट्रीय गणित और विज्ञान पहल से $500 का "स्टार पुरस्कार" प्राप्त किया था। थॉमस 2022 में इस स्कूल से ग्रेजुएट हुआ था। उसे नेशनल मैथ एंड साइंस इनिशिएटिव से 40 हजार का ‘स्टार अवार्ड’ मिला था। स्कूल के पुराने साथियों ने उसे शांत और अलग-थलग रहने वाला शख्स बताया है।  रिपोर्ट में बताया गया है कि पुराने स्कूलमेट्स के मुताबिक क्रूक्स एक शांत स्टूडेंट था, जो अक्सर अकेला नजर आता था।

वहीं, क्रूक्स का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह कह रहा है- मैं रिपब्लिकन से नफरत करता हूं। मैं ट्रम्प से नफरत करता हूं। क्योंकि वे गलत व्यक्ति हैं। ग्रेजुएट होने के बाद, वह एक नर्सिंग होम में काम कर रहा था। हमले के बाद, उसकी कार के अंदर एक "संदिग्ध उपकरण" पाया गया, जिसका अब बम तकनीशियनों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। अधिकारी अब उसके फोन की तलाश कर रहे हैं। रविवार का हमला ट्रम्प के लिए एक करीबी आह्वान था, जो वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने की बोली के बीच में हैं। वीडियो से पता चलता है कि आखिरी सेकंड में सिर झुकाने से ट्रंप की जान बच गई क्योंकि गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई। हमले के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने उसे मंच से बाहर कर दिया।
 

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!