US Presidential Election: ट्रम्प को जबरदस्त मात दे रहीं कमला हैरिस, भारतीय वोटरों में 19% की बढ़त

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Jul, 2024 11:25 AM

us presidential election kamala harris is overwhelmingly defeating trump

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की एंट्री के बाद चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। भारतीय समुदाय से उन्हें जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। एशियाई पैसिफिक के हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, 54% भारतीय मतदा....

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की एंट्री के बाद चुनावी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। भारतीय समुदाय से उन्हें जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। एशियाई पैसिफिक के हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, 54% भारतीय मतदाता कमला हैरिस के पक्ष में हैं, जबकि रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प को केवल 35% भारतीयों का समर्थन प्राप्त हो रहा है। भारतीय मतदाताओं के बीच कमला की लोकप्रियता के पीछे दो मुख्य कारण हैं: पहला, ग्रीन कार्ड और अप्रवासियों के समर्थन में उनके प्रयास, और दूसरा, श्वेत नस्लवाद और भेदभाव से सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता।

कमला हैरिस की लोकप्रियता के पीछे दो मुख्य कारण
1. ग्रीन कार्ड और अप्रवासियों के समर्थन में उनके प्रयास:
कमला हैरिस ने ग्रीन कार्ड और अप्रवासियों के मुद्दों पर सशक्त नीतियां और प्रस्ताव पेश किए हैं, जिससे भारतीय समुदाय में उनकी लोकप्रियता बढ़ी है। उनकी नीतियों ने अप्रवासियों की स्थिति को मजबूत करने का आश्वासन दिया है, जिससे वे इस समुदाय के लिए एक मजबूत और विश्वसनीय उम्मीदवार बन गई हैं।

2. श्वेत नस्लवाद भेदभाव से सुरक्षा: कमला हैरिस ने नस्लीय भेदभाव और श्वेत नस्लवाद के खिलाफ प्रभावशाली वक्तव्य दिए हैं और इसके खिलाफ ठोस कदम उठाने की योजना बनाई है। उनकी इस प्रतिबद्धता ने विशेषकर उन भारतीय मतदाताओं को प्रभावित किया है जो श्वेत नस्लवाद और सामाजिक भेदभाव के खिलाफ समर्थन चाहते हैं। कमला हैरिस की ये नीतियां और दृष्टिकोण भारतीय मतदाताओं के बीच उनके समर्थन को मजबूत कर रही हैं और चुनावी परिदृश्य को प्रभावित कर रही हैं।

ओबामा की रणनीति: कोर वोट बैंक को बनाए रखते हुए ट्रम्प के श्वेत मतदाताओं में सेंध
कमला हैरिस के अभियान के रणनीतिकार, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की रणनीति है कि पार्टी के कोर वोट बैंक, जिसमें ह्यस्पैनिक (स्पेनिश मूल), अश्वेत, एशियाई और भारतीय शामिल हैं, को मजबूत बनाए रखा जाए। साथ ही, ट्रम्प के श्वेत मतदाताओं में सेंध लगाने की भी योजना है। 2020 के चुनाव में कुल श्वेत मतदाताओं में से केवल 40% ने ट्रम्प को वोट दिया था।

अमेरिका में वोटरों की जनसंख्या प्रतिशत के अनुसार:-

  • श्वेत: 67%
  • ह्यस्पैनिक: 13%
  • अश्वेत: 13%
  • एशियाई: 4% (जिसमें भारतीय भी शामिल हैं)
  • अन्य: 3%

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!