IGI एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद वसंतकुंज इलाके में गिरे प्लेन के टुकड़े, मचा हड़कंप

Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 Sep, 2024 08:09 AM

vasant kunj  igi airport plane peace

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद एक प्लेन के टुकड़े वसंतकुंज इलाके में गिरने की खबर से सनसनी फैल गई। घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनज़र फ्लाइट की प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराई गई।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद एक प्लेन के टुकड़े वसंतकुंज इलाके में गिरने की खबर से सनसनी फैल गई। घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनज़र फ्लाइट की प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराई गई।

सूत्रों के अनुसार, टेकऑफ के कुछ ही समय बाद विमान के कुछ हिस्से अलग होकर वसंतकुंज क्षेत्र में गिरे। स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। हालांकि, घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। एयरलाइंस ने इस घटना को लेकर कहा कि फ्लाइट को सुरक्षित तरीके से एयरपोर्ट पर वापस लाया गया, और यात्री सुरक्षित हैं। घटना की जांच शुरू कर दी गई है, ताकि तकनीकी खराबी का कारण पता चल सके।

दरअसल, 2 सितंबर की रात करीब साढ़े 9 बजे, एक निजी एयरलाइंस का प्लेन IGI एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद वसंतकुंज के शंकर विहार इलाके से गुजर रहा था। इस दौरान धातु के कुछ टुकड़े इलाके में स्थित एक घर की छत पर गिर गए। मकान मालिक ने तुरंत दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये टुकड़े विदेशी एयरलाइंस के हैं।

प्लेन की पहचान और प्रिकॉशनरी लैंडिंग
दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम की सूचना के बाद, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) ने उस समयावधि में टेकऑफ और लैंडिंग करने वाले सभी प्लेन के पायलटों को सचेत किया। एक लंबी जांच के बाद, यह प्लेन एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-145 के रूप में पहचाना गया।

प्लेन के पायलट को वसंतकुंज में मिले धातु के टुकड़ों की जानकारी दी गई, जिसके बाद पायलट ने प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया। एयरपोर्ट पर सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे करने के बाद, प्लेन की सुरक्षित प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं।

एयरलाइंस और जांच रिपोर्ट
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पुष्टि की है कि 2 सितंबर को फ्लाइट IX-145 ने दिल्ली से उड़ान भरी थी और उड़ान के दौरान इंजन में समस्या उत्पन्न हुई थी। पायलट ने निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करते हुए प्रिकॉशनरी लैंडिंग कराई। एयरलाइंस ने कहा कि शंकर विहार में मिले धातु के टुकड़ों के बारे में उन्हें जानकारी मिली है, लेकिन अभी यह पुष्टि नहीं की जा सकती कि ये टुकड़े उनके प्लेन के हैं या नहीं। पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस ने भी पुष्टि की है कि टुकड़ों की जांच की जा रही है और रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि ये टुकड़े इस एयरक्राफ्ट के हैं या नहीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!