बीन्स 200 रुपए, टमाटर 100 रुपए किलो... दिवाली से पहले सब्जियों की कीमतें छू रही आसमान

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Oct, 2024 12:19 PM

vegetable prices are skyrocketing before diwali

पश्चिम बंगाल के खुदरा बाजारों में खासकर राजधानी कोलकाता में अगले सप्ताह काली पूजा और दिवाली के त्यौहारों से पहले आखिरी रविवार को सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के खुदरा बाजारों में खासकर राजधानी कोलकाता में अगले सप्ताह काली पूजा और दिवाली के त्यौहारों से पहले आखिरी रविवार को सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। आशंका है कि अगले सप्ताह सब्जियों की कीमतें और बढ़ेंगी, जिसके दो कारण हैं: पहला यह कि त्यौहारों के दिनों में सब्जियों की भारी मांग है और दूसरा यह कि पिछले सप्ताह चक्रवात दाना के कारण हुई भारी बारिश के कारण खेतों में पानी भर जाने से उत्पादन में कमी आने की आशंका है।

जानिए सब्जियों के दाम 
शहर के खुदरा बाजारों में बीन्स अधिकतम 200 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही हैं। हरी मिर्च, जो बंगाली खाने का एक अहम हिस्सा है, 150 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही है, जबकि टमाटर का दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम है। अन्य मुख्य सब्जियों की कीमतें भी खुदरा बाजारों में काफी अधिक हैं। भिंडी 60 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है, जबकि करेला 90 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। औसत मध्यम वर्ग के लोगों की जेब पर सबसे ज्यादा असर आलू के दाम पर पड़ रहा है, जो खुदरा बाजारों में 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है।

फूलगोभी का एक टुकड़ा 35 से 40 रुपये में बिक रहा है। खाने के साथ सलाद पसंद करने वालों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। सलाद के लिए जरूरी दो चीजें गाजर और खीरा क्रमश: 50 रुपये और 80 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहे हैं।

स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे- टास्क फोर्स 
खुदरा बाजारों में जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतों को बनाए रखने के लिए गठित पश्चिम बंगाल सरकार के टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा कि जब तक आपूर्ति श्रृंखला स्थिर नहीं हो जाती, सब्जियों की ये ऊंची कीमतें जारी रहेंगी। टास्क फोर्स के सदस्य ने कहा, "अक्सर जमाखोर भी स्थिति का फायदा उठाते हैं और कीमतें और बढ़ा देते हैं। हालांकि, हम अपनी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं।"

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!