फांसी का फंदा लगा सोशल मीडिया पर डाला वीडियो, मेटा AI ने यूं बचाई एक महिला की जान

Edited By Parveen Kumar,Updated: 02 Sep, 2024 09:45 PM

video of hanging posted on social media

अपने पति द्वारा छोड़े जाने से आहत होकर खुदकुशी करने की कोशिश कर रही एक महिला की जान सोशल मीडिया कंपनी ‘मेटा एआई' के अलर्ट के बाद पुलिस ने बचा ली। पुलिस ने महिला के 23 वर्षीय पति को गिरफ्तार कर लिया है।

नेशनल डेस्क : अपने पति द्वारा छोड़े जाने से आहत होकर खुदकुशी करने की कोशिश कर रही एक महिला की जान सोशल मीडिया कंपनी ‘मेटा एआई' के अलर्ट के बाद पुलिस ने बचा ली। पुलिस ने महिला के 23 वर्षीय पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, 21 वर्षीय महिला आत्महत्या करने जा रही थी। उसने गले में फंदा डालकर वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो के वायरल होने पर पुलिस महानिदेशालय के सोशल मीडिया सेंटर को मेटा की ओर से अलर्ट मिला जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और महिला के गांव का पता लगाकर मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने महिला को आत्महत्या करने से रोका लिया। मोहन लाल गंज के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रजनीश वर्मा ने 'पीटीआई-वीडियो' को बताया,''शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे ‘मेटा एआई' से एक अलर्ट पुलिस महानिदेशक कार्यालय के सोशल मीडिया सेंटर को मिला कि एक महिला फांसी के फंदे से लटकी हुई है। सूचना पर निगोहा थाने की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और महिला को बचा लिया।” वर्मा के मुताबिक, महिला अपने घर में जब फांसी लगा कर आत्महत्या का प्रयास कर रही थी तो उस समय उसके परिवार वालों को इस बारे कुछ भी जानकारी नहीं थी ।

वर्मा ने बताया कि महिला का मलिहाबाद में रहने वाले 23 वर्षीय अमन शर्मा से प्रेम संबंध था तथा दोनों ने करीब चार महीने पहले आर्य समाज मंदिर में विवाह कर लिया और पति पत्नी के रूप में साथ में रहने लगे । उन्होंने बताया कि चूंकि यह विवाह कानूनी रूपी से मान्य नहीं था, इसलिये अमन महिला को छोड़कर अपने घर मलिहाबाद चला गया । अमन के छोड़ने से महिला तनावग्रस्त हो गयी और उसने आत्महत्या करने का फैसला किया।

वर्मा ने बताया कि महिला को पुलिस कर्मी अपने साथ ले लाए और उसे करीब एक घंटे तक समझाया। उन्होंने बताया कि महिला अभी स्वस्थ है और पुलिस लगातार उसके संपर्क में हैं । एसीपी ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके तथाकथित पति अमन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा महिला की काउंसलिंग की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!