मात्र इतने रुपए में करें माता वैष्णो देवी के दर्शन, IRCTC भक्तों के लिए लाया खास ऑफर, जानें पूरी डिटेल

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 Aug, 2024 03:56 PM

visit mata vaishno devi in just this much money

अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन का मन बना रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए एक खास और किफायती मानसून ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत, आप सिर्फ 1700 रुपए रोजाना में एसी ट्रेन से सफर कर सकते हैं, फाइव स्टार होटल में ठहर सकते हैं, और नाश्ता-खाना भी शामिल है।...

नेशनल डेस्क: अगर आप माता वैष्णो देवी के दर्शन का मन बना रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए एक खास और किफायती मानसून ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत, आप सिर्फ 1700 रुपए रोजाना में एसी ट्रेन से सफर कर सकते हैं, फाइव स्टार होटल में ठहर सकते हैं, और नाश्ता-खाना भी शामिल है। यह पैकेज 25 अगस्त से शुरू होगा।

जानिए ऑफर की खास बातें:

  • सफर और ठहरने का इंतजाम: इस पैकेज में दिल्ली से जम्मू तक का सफर राजधानी एक्सप्रेस से होगा। वापसी भी इसी ट्रेन से होगी। पूरे पैकेज की अवधि चार दिन और तीन रात की होगी। कटरा में ठहरने के लिए अलग-अलग विकल्प उपलब्ध हैं। अगर आप तीन लोगों के साथ रूम शेयर करते हैं, तो आपको 6795 रुपए देने होंगे, जो करीब 1700 रुपए रोजाना बनता है। दो लोगों के लिए रूम का किराया 7855 रुपए और अकेले के लिए 10395 रुपए है।

  • यात्रा कार्यक्रम: ट्रेन नई दिल्ली से 25 अगस्त को रात 8:40 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 5 बजे जम्मू पहुंचेगी। वहां से कटरा जाने के बाद, होटल (ताज विवांता या इसके बराबर) में चेक-इन करेंगे। नाश्ते के बाद, आपको बाणगंगा तक पहुंचाया जाएगा, जहां से आप घोड़े या पैदल माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते हैं। दर्शन के बाद, होटल में लौटकर रात का भोजन करेंगे और आराम करेंगे।

  • जम्मू भ्रमण: अगले दिन दोपहर 12 बजे चेक आउट करके, बस द्वारा जम्मू के विभिन्न दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करेंगे। इनमें कंड कंडोली, रघुराजजी मंदिर और बैग बहू गार्डन शामिल हैं। शाम को आपको जम्मू स्टेशन पहुंचाया जाएगा, जहां से रात 9:45 बजे राजधानी पकड़कर चौथे दिन सुबह 5:55 बजे दिल्ली लौटेंगे।

यह पैकेज माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक शानदार और सुविधाजनक अवसर है, जो उन्हें सस्ते में बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!