क्या आप भी पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी? इस विषय में की है पढ़ाई तो आज ही भर दें यह फॉर्म

Edited By Utsav Singh,Updated: 04 Jul, 2024 04:41 PM

want to get a government job if you have studied then fill form

देश के युवाओं के लिए गुजरात सरकरा एक सुनहरा अवसर लेकर आई है। अगर आप भी योग्यता रखते हैं तो इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

नेशनल डेस्क : देश के युवाओं के लिए गुजरात सरकरा एक सुनहरा अवसर लेकर आई है। अगर आप भी योग्यता रखते हैं तो इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने एग्रीकल्चर असिस्टेंट, हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट और मैनेजर के पद पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आईए जानते है, क्या है पूरी प्रक्रिया। 

GSSSB Recruitment 2024: एग्रीकल्चर विषय के साथ पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए गुजरात सरकरा एक सुनहरा अवसर लेकर आई है। गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने एग्रीकल्चर असिस्टेंट और होर्टिकल्चर असिस्टेंट  के 500 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन जारी किए है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरु हो कर 20 जुलाई तक रहने वाली है। इस भर्ती का हिस्सा बनने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट  gsssb.gujarat.gov.in पर जाना होगा। आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी सारी जानकारी अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी। आपको बता दें कि इस भर्ती में कुल 502 पदों को भरा जाएगा। इनमें एग्रीकल्चर असिस्टेंट के 436 पद, हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट के 52 पद और मैनेजर के 14 पद हैं।

जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए आवश्यक यह है कि उन्होंने पदों से संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा किया हो।जैसे-एग्रीकल्चर असिस्टेंट पद के लिए एग्रीकल्चर, हॉर्टिकल्चर, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर प्रोसेसिंग या एग्रीकल्चर कॉपरेटिव बैंकिंग और मार्केटिंग में डिप्लोमा लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।  हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हॉर्टिकल्चर में डिप्लोमा लिए हुए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। मैनेजर पद के लिए होटल मैनेजमेंट, कैटरिंग टेक्नोलॉजी, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, टूरिज्म होटल मैनेजमेंट या बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में UG या PG लिए या PG डिप्लोमा लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जो अभ्यर्थी दोनों चरण को पास करेंगे उनका ही चयन अंतिम रुप से किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क ₹500 तय किया गया है। वहीं आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडीडेट्स, पीएच श्रेणी के कैंडिडेट और एक्स सर्विसमैन को ₹400 शुल्क देना है। हर पद की सैलरी अलग-अलग है। जैसे हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट पद की सैलरी 25,000 रुपया महीना है। अन्य कोई भी जानकारी डिटेल में पाने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!