दिल्ली में बारिश के कारण हुआ जलभराव, यातायात प्रभावित

Edited By Parveen Kumar,Updated: 18 Aug, 2024 08:42 PM

waterlogging due to rain in delhi traffic affected

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हुई बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण मजनू का टीला और चौधरी फतेह सिंह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई, जिसके चलते पुलिस ने यातायात के मार्ग परिवर्तन के लिए परामर्श जारी किया।

नेशनल डेस्क : राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हुई बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण मजनू का टीला और चौधरी फतेह सिंह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई, जिसके चलते पुलिस ने यातायात के मार्ग परिवर्तन के लिए परामर्श जारी किया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। दिल्ली नगर निगम ने कहा कि उसे नरेला, रोहिणी, दक्षिण दिल्ली, शाहदरा, नजफगढ़ और सिविल लाइंस के विभिन्न क्षेत्रों से जलभराव की 11 शिकायतें मिलीं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि जलभराव के कारण मजनू का टीला और चौधरी फतेह सिंह मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ।

पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मजनू का टीला क्षेत्र में जलभराव के कारण यातायात का मार्ग परिवर्तन किया गया है।'' आईएमडी ने बताया कि दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 0.8 डिग्री अधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता 72 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 82 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक' श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!