एक-एक करके सब छिन लिया... विनाशकारी भूस्खलन में पहले परिवार को खोया अब एक्सीडेंट में मंगेतर की मौत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Sep, 2024 09:36 AM

wayanad landslides fiancé jensen died car accident shruti kerala

जुलाई में केरल के वायनाड जिले में हुए विनाशकारी भूस्खलन में 24 वर्षीय श्रुति अभी भी अपने पूरे परिवार को खोने से जूझ रही थी, बुधवार को उसे एक और विनाशकारी झटका लगा जब उसके मंगेतर जेन्सेन की चोटों के कारण मृत्यु हो गई।

 नेशनल डेस्क:  जुलाई में केरल के वायनाड जिले में हुए विनाशकारी भूस्खलन में 24 वर्षीय श्रुति अभी भी अपने पूरे परिवार को खोने से जूझ रही थी, बुधवार को उसे एक और विनाशकारी झटका लगा जब उसके मंगेतर जेन्सेन की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई। 

डॉ. मूपेन मेडिकल कॉलेज, जहां जेन्सेन को भर्ती कराया गया था, के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि दुर्घटना में कई चोटों के साथ गंभीर संघर्ष के बाद रात 8:50 बजे उनकी मृत्यु हो गई।  रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने उनके बेहद कम महत्वपूर्ण लक्षण, उनकी नाक से अत्यधिक रक्तस्राव और उनके मस्तिष्क में गंभीर आंतरिक रक्तस्राव को नोट किया था।
 
जेन्सेन का एक्सीडेंट मंगलवार को हुआ जब उनकी कार एक निजी बस से टकरा गई। श्रुति और जेन्सेन के परिवार के कई सदस्य, जो वाहन में थे, घायल हो गए लेकिन दुर्घटना में बच गए। चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, जेन्सेन, जो एक कार सफाई कंपनी में काम करता था, को बचाया नहीं जा सका।

2 जून को इस जोड़े की सगाई हुई थी

30 जुलाई को भूस्खलन की आपदा में श्रुति के परिवार के नौ सदस्यों की जान चली गई, जिनमें मेप्पडी पंचायत के चूरलमाला और मुंडक्कई गांवों में उसके माता-पिता, शिवन्ना और सबिता और उसकी छोटी बहन श्रेया शामिल थे। आपदा ने उसे बिना किसी करीबी रिश्तेदार के छोड़ दिया। उनके मंगेतर, जेन्सेन, जिनके साथ उनका एक दशक पुराना रिश्ता था, इस दर्दनाक समय के दौरान उनके समर्थन का एकमात्र स्रोत थे। इस त्रासदी से कुछ हफ़्ते पहले, 2 जून को इस जोड़े की सगाई हुई थी।

29 अगस्त को, श्रुति और जेन्सेन ने पुथुमाला श्मशान का दौरा किया, जहां उनके परिवार के कुछ सदस्यों का अंतिम संस्कार किया गया था, और भारी नुकसान की छाया में एक-दूसरे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। कुछ दिनों बाद, उनकी दुनिया फिर से बिखर गई जब जेन्सेन एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए।
 
इस जोड़े ने शुरू में दिसंबर में एक बड़ी शादी की योजना बनाई थी, लेकिन भूस्खलन के बाद सितंबर में एक सरल, अदालत-पंजीकृत शादी करने का फैसला किया था। दुखद घटनाओं पर संवेदना व्यक्त करते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, “खबर बहुत दर्दनाक है। आपदाओं से होने वाले नुकसान की भरपाई कोई नहीं कर सकता। अब हम जो आश्वस्त कर सकते हैं वह यह है कि यह स्थिति आपके साथ है, श्रुति। श्रुति और जेन्सेन के परिवार के प्रति संवेदना। श्रुति चुनौतियों और दर्द से उबरने में सक्षम हो।”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!