Weather Update 23 July: मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गुजरात के लिए जारी किया Red Alert, UP में होगी भारी बारिश

Edited By Yaspal,Updated: 22 Jul, 2024 09:01 PM

weather 23 july imd issued red alert for maharashtra and gujarat

देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई, गुजरात, उत्तर प्रदेश, गोवा और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भारी बारिश हुई

नेशनल डेस्कः देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई, गुजरात, उत्तर प्रदेश, गोवा और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में सोमवार को 200 मिमी से अधिक बारिश हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने 23 जुलाई यानी मंगलवार को लेकर अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने गुजरात और महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, गोवा और जम्मू-कश्मीर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के रत्नागिरी और सतारा में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, रायगढ़, पुणे, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं, गुजरात के नवसारी, वलसाड़, गिरि सोमनाथ, पोरबंदर और देवभूमि द्वारका में भारी बारिश का अनुमान है। राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, भरूच, सूरत, तापी और डंग में भी अधिक बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के उद्यमसिंह नगर, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश के बालाघाट, मालदा, दमोह, उमरिया, शहडोल, जबलपुर, पन्ना, छतरपुर, सागर, रायसेन, सीहोर, विदिशा, मुरैना, सियोपुर कालां में ऑरेज अलर्ट जारी किया है।

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, महोबा में ऑरेंज अलर्ट है। हरियाणा के चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, मेवात, पलवल, हिसार और भिवानी में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पंजाब के पठानकोट और होशियारपुर में भी ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राजस्थान के दौसा, अलवर, झुंझूनूं में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में जारी किया Yellow Alert
मौसम विभाग ने केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि मुंबई, गुजरात में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है। गुजरात के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति है। वहीं, मुंबई में बारिश के कारण गेटवे ऑफ इंडिया में भारी बारिश के कारण पानी भर गया है। मुंबई में एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है। उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल में भारी बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!