Weather Update: दिल्ली-NCR समेत 5 राज्यों में बारिश का अलर्ट, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश से बढ़ी चिंताए

Edited By Mahima,Updated: 25 Jul, 2024 09:59 AM

weather update rain alert in 5 states including delhi ncr

दिल्ली-NCR के अलावा बिते कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। हल्की बारिश की वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।

नेशनल डेस्क:  दिल्ली-NCR के अलावा बिते कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। हल्की बारिश की वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को भी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है और साथ ही कहा गया है कि आज 25 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने 5 राज्यों के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Rainfall Warning : Madhya Maharashtra on 24th-25th July 2024

वर्षा की चेतावनी: 24-25 जुलाई 2024 को मध्य महाराष्ट्र में :#weatherupdate #rainfallwarning #Maharashtra@moesgoi @ndmaindia @DDNational @airnewsalerts pic.twitter.com/Y1GwhfFqHJ

— India Meteorological Department (@Indiametdept) July 24, 2024

इन 5 राज्यों में होगी झमाझम बारिश  
मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, ओडिशा और कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। IMD ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, हिमाचल, उत्तराखंड, यूपी और राजस्थान के कुछ हिस्सों में 26 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

बात करें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में बारिश के कारण हो रही समस्याओं की तो सिर्फ बढ़ता हुआ संघर्ष ही नजर आ रहा है। इन राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही जोरदार बारिश ने लोगों को बड़ी परेशानी में डाल दिया है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के बाद हालात बिगड़े हुए हैं, जहां पानी के जमाव की वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलने में भी मुश्किलें हो रही हैं। राज्य के एक अंश में बारिश ने इतनी तेजी से हो रही है कि बंद टूट गया है, जिससे किरंदुल शहर और आसपास के क्षेत्रों में पानी भर गया है।
 

Rainfall Warning: Konkan & Goa on 25th-27th July 2024

वर्षा की चेतावनी: 25-27 जुलाई 2024 को कोंकण और गोवा में :#weatherupdate #rainfallwarning #Konkan #Goa@moesgoi @ndmaindia @DDNational @airnewsalerts pic.twitter.com/CK7km1hGyp

— India Meteorological Department (@Indiametdept) July 24, 2024

छत्तीसगढ़ भी इसी समस्या से जूझ रहा है, जहां रुक-रुक कर हो रही बारिश ने कृषि और प्राकृतिक आपदाओं को बढ़ावा दिया है। वहीं, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए भारी बारिश की संभावना जताई है जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बिजली के गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है, जिससे लोगों को सुरक्षित रहने के लिए अपनी तैयारियाँ में सुधार करने की अपील की गई है। छत्तीसगढ़ में भी बारिश के कारण अनेक सड़कें और गांवों में पानी भर गया है, जिससे स्थानीय लोगों को बहुत समस्याएं उठानी पड़ रही हैं।

इसी बीच, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है, जिससे लोगों को और भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। राज्य सरकारें ने भी इस हालत पर नजर रखी है और आपातकालीन स्थिति के लिए तैयारियां की जा रही हैं। यह बारिश न केवल किसानों के लिए बल्कि सामान्य लोगों के लिए भी एक चिंता का विषय बन गया है, जिन्हें इस समय अपनी सुरक्षा का खास ध्यान रखना होगा।

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here

 

 

 


 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!