West Bengal: सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के बंद का ऐलान, क्या स्कूल, कॉलेज, मेट्रो, दफ्तर बंद रहेंगे? जानें क्या खुला है, क्या बंद है

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Aug, 2024 07:20 AM

west bengal bjp sukanta majumdar  west bengal 12 hour bandh

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. मजूमदार, जो एक केंद्रीय मंत्री भी हैं, ने वाम दलों और टीएमसी पर बलात्कार और हत्या के मामले पर बंगाल में "राजनीति स्थापित करने" की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया।...

नेशनल डेस्क:  पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बुधवार को 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है. मजूमदार, जो एक केंद्रीय मंत्री भी हैं, ने वाम दलों और टीएमसी पर बलात्कार और हत्या के मामले पर बंगाल में "राजनीति स्थापित करने" की रणनीति अपनाने का आरोप लगाया। भाजपा की ओर से यह घोषणा नबन्ना अभियान के दौरान पुलिस और छात्र समाज के सदस्यों के बीच हुई झड़प के बाद आई है।

बांग्ला बंद का समय

बांग्ला बंद के साथ बीजेपी ने कहा कि उसने छात्र प्रदर्शनकारियों को नैतिक समर्थन दिया है. बीजेपी ने आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के बंद का ऐलान किया है.  आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या पर ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए, हजारों छात्रों ने कोलकाता की सड़कों पर उतरकर नबन्ना (सचिवालय) की ओर मार्च किया, जिसके बाद मंगलवार को पश्चिम बंगाल में उग्र विरोध प्रदर्शन हुआ। पुलिस ने मार्च करने वालों पर पानी की बौछारें कीं और आंसू गैस छोड़ी, साथ ही लाठीचार्ज भी किया। 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।पुलिस की ज़बरदस्त कार्रवाई की भाजपा ने आलोचना की, जिसने आज पश्चिम बंगाल बंद का आह्वान किया।

क्या खुला है, क्या बंद है?

भाजपा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल बंद के तहत सभी व्यापारिक संगठनों से बाजार बंद रखने को कहा है। हालाँकि, ममता बनर्जी सरकार ने कहा है कि सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे क्योंकि वह बंद का विरोध करती है। जबकि बसें और मेट्रो सहित अन्य सार्वजनिक परिवहन सामान्य रूप से चलेंगे, बंद से उनकी आवाजाही बाधित हो सकती है। निजी कार्यालय भी प्रभावित होने की संभावना है। जो यात्री कोलकाता मेट्रो का उपयोग करते हैं, उन्हें नवीनतम अपडेट के लिए कोलकाता मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट अवश्य देखनी चाहिए।

बुधवार को सरकारी कार्यालय, बैंक, स्कूल-कॉलेज खुलेंगे। हालाँकि, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे उभरती स्थितियों के बीच अंतिम समय की अपडेट के लिए अपने संबंधित स्कूलों और कॉलेजों के संपर्क में रहें। चिकित्सा देखभाल और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं भी पूरी तरह कार्यात्मक रहेंगी।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!