T20 World Cup: अब तक जो नहीं हुआ क्या सेमीफाइनल में करेंगे रोहित शर्मा?जानिए कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Edited By Mahima,Updated: 27 Jun, 2024 10:23 AM

what has not happened yet will rohit sharma do in the semi finals

आज टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर मैच में शानदार जीत हासिल की है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर 11.5 ओवर में महज 56 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

नेशनल डेस्क: आज टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर मैच में शानदार जीत हासिल की है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर 11.5 ओवर में महज 56 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 60 रन बना कर जीत को अपने नाम कर लिया है। इस शानदार जीत के बाद साउथ अफ्रीका फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप में फाइनल में पहली बार पहुंची है। 

आज टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। अभी तक इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने पिछले दो मैचों में महज एक ही बदलाव किया है। 

क्या विराट को फिर मिलेगा ओपनिंग में मौका?
इस विश्व कप में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखा गया है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत कर रहे हैं। हालांकि, विराट कोहली का प्रदर्शन इस विश्व कप में उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है। वे तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटर विराट कोहली को फिर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की सलाह दे चुके हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक ऐसा कोई बदलाव नहीं किया है। टीम इंडिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अभी तक एक भी मैच में नहीं खेले हैं। इस परिस्थिति में संभावना है कि आज भी रोहित और कोहली ही ओपनिंग करेंगे।
 

St. Lucia ✅#TeamIndia have reached Guyana ✈️ for the Semi-final clash against England! 👍 👍#T20WorldCup | #INDvENG pic.twitter.com/p4wqfZ4XUw

— BCCI (@BCCI) June 26, 2024

विश्व कप में दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
टी20 विश्व कप इतिहास में भारत और इंग्लैंड की टीम चार बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें से दोनों टीमों ने दो-दो बार जीत हासिल की है। आज के मैच में दोनों टीमें इस आंकड़े को 3-2 करना चाहेंगी। खासतौर पर टीम इंडिया इंग्लैंड से 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी, जब इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

Rohit Sharma said "One big takeaway from last match is there is no more Australian cricket team in this wc" 😭 pic.twitter.com/QD5xIuPLtW

— i. (@arrestpandya) June 26, 2024

संभावित प्लेइंग इलेवन
सेमीफाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है:
- रोहित शर्मा (कप्तान)
- विराट कोहली
- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
- सूर्यकुमार यादव
- शिवम दुबे
- हार्दिक पांड्या
- अक्षर पटेल
- रवींद्र जडेजा
- कुलदीप यादव
- जसप्रीत बुमराह
- अर्शदीप सिंह

 

 

 

इस मैच में टीम इंडिया की रणनीति और खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने लायक होगा, जिससे पता चलेगा कि वे फाइनल में जगह बना पाएंगे या नहीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!