दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान के पहिये में लगी आग, सवार थे 490 यात्री; मची चीख पुकार

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Jul, 2024 07:39 PM

wheels of lufthansa plane caught fire while landing at delhi airport

म्यूनिख से रवाना हुए लुफ्थांसा के ए380 विमान के सोमवार रात को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते समय एक पहिये में आग लग गई।

नेशनल डेस्क: म्यूनिख से रवाना हुए लुफ्थांसा के ए380 विमान के सोमवार रात को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते समय एक पहिये में आग लग गई। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उड़ान संख्या एलएच762 वाला विमान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया। सूत्रों के मुताबिक, चूंकि विमान की जांच की जानी थी और कलपुर्जे तुरंत उपलब्ध नहीं होने के कारण म्यूनिख की वापसी वाली उड़ान रद्द कर दी गई। सूत्रों ने बताया कि विमान में करीब 490 यात्री सवार थे। विमान हवाई अड्डे पर नियंत्रित तरीके से उतरने में सफल रहा।

विमानन कंपनी का बयान 
विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा, ''उड़ान संख्या एलएच762 दिल्ली में सुरक्षित उतर गयी। नियंत्रित तरीके से उतरने के बाद कलपुर्जों की अनुपलब्धता के कारण विमान को कुछ समय के लिए आगे की उड़ान के लिये ‘उपलब्ध नहीं' की श्रेणी में रखा गया है। लुफ्थांसा की शीर्ष प्राथमिकता सुरक्षा है।''

उड़ान संख्या एलएच763 रद्द कर दी गई
सूत्रों ने बताया कि विमान के उतरते समय एक पहिये में आग की सूचना मिली। सूत्रों के मुताबिक, घटना के कारण वापसी की उड़ान संख्या एलएच763 रद्द कर दी गई जबकि यात्रियों को बोर्डिंग पास जारी कर दिए गए थे। लुफ्थांसा के प्रवक्ता ने बताया कि विमान डीएआईएमसी तीन जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी से म्यूनिख के लिए उड़ान एलएच 763 संचालित करने वाला है। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!