रोहित की तारीफ तो कोहली के लिए क्यों कहा ऐसा, कपिल देव की इस बात पर मचा हंगामा

Edited By Mahima,Updated: 27 Jun, 2024 03:57 PM

when rohit was praised why did he say this about kohli

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम का आज सेमीफाइनल मैच खेलने वाली है। आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच के साथ खेलेगी। अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो फाइनल में उसका मुकाबला साउथ...

नेशनल डेस्क: T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम का आज सेमीफाइनल मैच खेलने वाली है। आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मैच के साथ खेलेगी। अगर भारत इस मैच को जीत जाता है तो फाइनल में उसका मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ होगा। इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ओपनिंग की, लेकिन दोनो की जोड़ी सफल ना हो सकी। इस ओपनिंग जोड़ी को लेकर खुब चर्चा चल रही है। ऐसे में पूर्व कप्तान कपिल देव की तरफ से एक हैरान करने वाला बयान दीया। उनके इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर खुब बातें हो रही है। 

ऐसा क्यों बोले कपिल देव
एक इंटरव्यु के दौरान कपिल देव ने कहा, "रोहित शर्मा, विराट की तरह नहीं खेलता है। उछलकूद नहीं करता है। लेकिन उसको अपनी लिमीटेशन पता है। उस लिमीटेशन में उससे बेहतर कोई नहीं है। कई बड़े प्लेयर आते हैं, वो अपने लिए ही आते हैं। कप्तानी भी अपने लिए ही करते हैं। इसलिए रोहित का एक टेक ज्यादा बड़ा है कि वह पूरे टीम को साथ लेकर चलने वाला इंसान है।” उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों खिलाड़ियों का खेलने का तरीका अलग-अलग है।

दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 45 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। ये भारतीय टीम की शान हैं। इस वर्ल्ड कप में दोनों ने अपने कंधे पर भारतीय टीम को शुरुआत दिलाने की ठानी है। हालांकि ओपनिंग में अभी इस जोड़ी के हाथ बड़े स्कोर की पार्टनरशिप नहीं लगी है, लेकिन इन खिलाड़ियों के होने से प्रभाव पड़ता है। दोनों खिलाड़ी अलग-अलग तरीके से खेलते हैं और दोनों का अलग-अलग अंदाज है। दोनों खिलाड़ी मैच विनर खिलाड़ी हैं।
 

Kapil Dev: Rohit Sharma doesn't show fake aggression like Kohli. He doesn't play for milestones and always puts the team above himself.

This is why he will always be bigger than Kohli.😭🔥
pic.twitter.com/69bacEDTWe

— Jod Insane (@jod_insane) June 26, 2024

फिटनेस को लेकर भी कपिल ने रखे थे अपने ये विचार
जब फिटनेस को लेकर कपिल ने बात कि तो उन्होंने कहा कि विराट कोहली जिम में वजन उठाते हैं और अपने काम में धमाल मचाते हैं, लेकिन रोहित शर्मा ऐसे नहीं हैं। वह अलग हैं और यह उन के लिए खास बात है। विराट 150 किलो तक के डंबल को उठा सकते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि रोहित शर्मा को भी ऐसा ही करना चाहिए। रोहित को पता है कि उसे कैसे खेलना चाहिए, उनका खेलने का तरीका अलग है। वह विराट की तरह उछल-कूद किए खेलते है। वे जानते हैं कि उन्हें किस ट्रिक से खेलना है। रोहित की खासियत के बार में बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि रोहित एक महान खिलाड़ी है। उसे पता है खिलाड़ियों के साथ कैसा बर्ताव करना चाहिए। वह टीम लीडर है। कपिल देव के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली के फैंस इस बात को लेकर खुश नजर नहीं आ रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!