Edited By Ashutosh Chaubey,Updated: 04 Feb, 2025 01:38 PM
आजकल कैब और बाइक सर्विसेज़ का उपयोग तेजी से बढ़ा है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास अपनी गाड़ी नहीं होती। लोग मेट्रो, ऑटो, ओला और रैपिडो जैसी सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हाल ही में एक लड़की ने रैपिडो बाइक सर्विस का इस्तेमाल करते हुए एक...
नेशनल डेस्क: आजकल कैब और बाइक सर्विसेज़ का उपयोग तेजी से बढ़ा है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास अपनी गाड़ी नहीं होती। लोग मेट्रो, ऑटो, ओला और रैपिडो जैसी सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हाल ही में एक लड़की ने रैपिडो बाइक सर्विस का इस्तेमाल करते हुए एक ज़रूरी मांग उठाई है। उसे लेकर समाज में कई तरह की बातें की जा रही थीं, जो उसे परेशान कर रही थीं। आइए जानते हैं कि इस लड़की ने क्या कहा और क्यों उसकी मांग अहम है।
वीडियो में लड़की ने क्या बताया?
वायरल हो रहे वीडियो में लड़की ने रैपिडो और अन्य बाइक सर्विस देने वाली कंपनियों से एक महत्वपूर्ण अनुरोध किया। उसने कहा, "रैपिडो और अन्य कंपनियों से मेरी एक विनती है कि कृपया अपने राइडर्स को ब्रांडेड टी-शर्ट दें।" लड़की ने आगे बताया कि वह रोज़ ऑफिस जाने के लिए रैपिडो का इस्तेमाल करती है और कभी-कभी दिन में चार बार भी उसे राइड्स की ज़रूरत पड़ती है।
लेकिन समस्या यह है कि उसकी सोसाइटी में लोग ग़लतफहमी फैलाने लगे थे। लड़की ने बताया, "कई लोग कहने लगे हैं कि हम नए-नए लड़कों के साथ घूमते हैं क्योंकि एक राइडर उसे लेने आता है और दूसरा छोड़ने। यह बातें हमारे घर की इज्जत को ठेस पहुंचा रही हैं।" लड़की ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रैपिडो से अपील की कि उनके राइडर्स को ब्रांडेड टी-शर्ट दी जाए ताकि उन्हें पहचानने में आसानी हो और लोग गलत धारणा ना बनाएं।
लड़की की मांग को लेकर बढ़ी चर्चाएं
लड़की की यह अपील सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। वीडियो को ट्विटर पर @kattappa_12 नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया और उसके साथ कैप्शन में लिखा गया, "रैपिडो वालों, यह मांग तो जायज़ है।" कई यूजर्स ने इसे देखा और रैपिडो व ओला जैसी कंपनियों से इस गंभीर मुद्दे पर ध्यान देने की अपील की। कई लोग इस मुद्दे को समझते हुए लड़की की बातों का समर्थन कर रहे हैं।
क्या है लड़की का मकसद?
लड़की का उद्देश्य केवल अपनी सुरक्षा और इज्जत की रक्षा करना था। जब राइडर्स ब्रांडेड टी-शर्ट पहनेंगे, तो यह स्पष्ट होगा कि वे एक सशक्त कंपनी का हिस्सा हैं और किसी भी गलतफहमी का कारण नहीं बनेंगे। इसके अलावा, यह कदम कंपनी की पहचान को भी मजबूत करेगा, जिससे ग्राहक खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।