कौन हैं शगुन परिहार जिनके पिता और चाचा की आतंकी हमले में हुई थी मौत, अब BJP ने किश्तवाड़ से दिया टिकट

Edited By Utsav Singh,Updated: 26 Aug, 2024 03:57 PM

who is shagun parihar now bjp has given ticket from kishtwar

जम्मू-कश्मीर में सितंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी ने पहले चरण की सीटों के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। आपको बता दें...

नेशनल डेस्क : जम्मू-कश्मीर में सितंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी ने पहले चरण की सीटों के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। आपको बता दें कि पहली सूची में एकमात्र महिला उम्मीदवार के तौर पर शगुन परिहार का नाम शामिल किया गया है। बीजेपी ने उन्हें किश्तवाड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनावी टिकट दिया है। शगुन परिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे अनिल परिहार की भतीजी हैं, जिनकी मौत 2018 में हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा किए गए आतंकी हमले में हो गई थी। इस हमले में शगुन के पिता की भी जान चली गई थी। इस संदर्भ में, शगुन परिहार की उम्मीदवारी को उनके परिवार की शहादत के प्रति श्रद्धांजलि और उनके संघर्ष की प्रतीक के रूप में देखा जा रहा है।

टिकट मिलने पर शगुन बेहद खुश और इमोशनल नजर आईं
बीजेपी से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने के बाद शगुन परिहार बेहद खुश और इमोशनल नजर आईं। शगुन ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, "मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी महसूस कर रही हूँ कि मेरी पार्टी और संगठन ने मुझ पर विश्वास जताया। मैं विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की धन्यवाद करती हूँ कि उन्होंने मुझे यह महत्वपूर्ण मौका दिया।" शगुन ने अपनी भावनाओं को साझा करते हुए कहा कि वह इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगी। उन्होंने विश्वास जताया कि वह इस चुनौती पर पूरी तरह से खरी उतरने की कोशिश करेंगी।

किश्तवाड़ के लोग मुझे खुले दिल से स्वीकार करेंगे
शगुन परिहार ने आगे अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि किश्तवाड़ के लोग मुझे खुले दिल से स्वीकार करेंगे और मुझे अपनी बेटी की तरह मानेंगे। यह चुनाव सिर्फ परिहार परिवार का नहीं है, बल्कि यह उन सभी शहीदों के परिवारों का है जिन्होंने देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए अपनी जान की बलि दी।"उन्होंने कहा, "यह चुनाव किश्तवाड़ के हर निवासी का है, जो क्षेत्र में शांति, अमन और भाईचारे की कामना करते हैं। मैं इस विश्वास के साथ चुनाव मैदान में उतरी हूं कि हम मिलकर किश्तवाड़ को एक बेहतर और शांतिपूर्ण जगह बना सकते हैं।"

आतंकवादी हमले में उनके चाचा और पिता शहीद...
शगुन परिहार ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया है और यह संगठन ने मुझे यह अवसर दिया है। बीजेपी और किश्तवाड़ के लोग मिलकर हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करेंगे।"उन्होंने यह भी बताया कि 2018 में हुए आतंकवादी हमले में उनके चाचा अनिल परिहार और उनके पिता अजीत परिहार शहीद हो गए थे। इस संदर्भ में, शगुन ने यह भरोसा जताया कि पार्टी और स्थानीय लोग उनके साथ मिलकर उन्हें समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

BJP प्रत्येक सदस्य की देखभाल करती है
शगुन परिहार ने कहा, "इस अवसर पर हमारे परिवार में खुशी का एक बहुत ही विशेष माहौल है। हमने जो सपने और उम्मीदें अपने परिवार के लिए संजोई थीं, वे आज सच हो रही हैं। हम चाहते थे कि ये चीजें हमारे परिवार को मिलें, और आज हमें वही प्राप्त हो रही हैं। अगर मैं इन भावनाओं के बारे में और अधिक बात करूंगी, तो मेरी आंखें आंसुओं से भर जाएंगी।" उन्होंने आगे कहा, "हमारे संगठन ने हमें हमेशा एक विशाल वृक्ष की तरह छांव और सुरक्षा प्रदान की है, जो धूप और बारिश से हमें बचाने का काम करता था। बीजेपी एक बड़ी पार्टी है जो अपने प्रत्येक सदस्य की देखभाल करती है और उसे परिवार की तरह मानती है। हमारे पिता और छोटे पिता के निधन के बाद, पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं ने, चाहे वे केंद्रीय हों या राज्यस्तरीय, हमें पूरा समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान किया है।"

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!