मुंबई हिट एंड रन केस में वर्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, लंबी पूछताछ के बाद दो लोग गिरफ्तार

Edited By Yaspal,Updated: 07 Jul, 2024 09:55 PM

worli police took a big action in mumbai hit and run case

मुंबई की वर्ली पुलिस ने हिट एंड रन मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वर्ली पुलिस ने रविवार को लंबी पूछताछ के बाद राजेश शाह और एक्सीडेंट के समय कार के अंदर मौजूद व्यक्ति राजर्षि बिदावर को गिरफ्तार कर लिया

नेशनल डेस्कः मुंबई की वर्ली पुलिस ने हिट एंड रन मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वर्ली पुलिस ने रविवार को लंबी पूछताछ के बाद राजेश शाह और एक्सीडेंट के समय कार के अंदर मौजूद व्यक्ति राजर्षि बिदावर को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि आरोपी मिहिर शाह घटना के बाद से फरार है। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कुल 6 टीमें बनाई हैं।

इससे पहले मुंबई के वर्ली इलाके में हिट एंड रन केस के मुख्य आरोपी मिहिर शाह के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजर्षि बिदावर को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस मिहिर की गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ कर रही है। हिट एंड रन केस में मिहिर को मुख्य और एकमात्र आरोपी बताया गया है। पुलिस की जांच में ये सामने आया है कि कार का बीमा नहीं था। बीमा की अवधि समाप्त हो चुकी थी।

वर्ली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान कावेरी नखवा (45) के तौर पर की गयी है। वह सुबह करीब साढ़े पांच बजे एनी बेसेंट रोड पर अपने पति प्रदीप के साथ दुपहिया वाहन से जा रही थीं तभी बीएमडब्ल्यू कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। उन्होंने बताया, ‘‘कावेरी नखवा सड़क पर गिर गईं। आसपास से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। कावेरी को सरकारी नायर हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कावेरी और उनके पति मछुआरा समुदाय से हैं और वे कोलाबा में ससून डॉक से अपने घर जा रहे थे।'' वर्ली थाने के अधिकारी ने बताया कि कार चालक राजेश शाह और उसमें सवार राजश्री राजेंद्रसिंह बिदावत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और उन्हें हिरासत में लिया गया है।

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है और किसी को बख्शा नहीं जाएगा। यह पूछने पर कि क्या इस दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना के एक नेता का बेटा है, इस पर शिंदे ने कहा, ‘‘कानून सभी के लिए बराबर है और सरकार हर मामले को एक ही नजरिए से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है।''

शिवसेना (यूबीटी) नेता और स्थानीय विधायक आदित्य ठाकरे ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि वह राजेश शाह के ‘‘राजनीतिक जुड़ाव'' पर बात नहीं करेंगे, लेकिन उम्मीद है कि ‘‘सरकार किसी का बचाव नहीं करेगी।' ठाकरे ने कहा, ‘‘आज वर्ली थाने गया और ‘हिट एंड रन' मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। मैं मामले के आरोपी राजेश शाह के राजनीतिक संबंधों के बारे में नहीं बात नहीं करूंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कठघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है कि सरकार उनके बचाव के लिए आगे नहीं आएगी।'' ठाकरे ने कहा कि उन्होंने और विधान परिषद सदस्य सुनील शिंदे ने घटना में जान गंवाने वाली महिला के पति प्रदीप नखवा से मुलाकात की और आरोपियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए हरसंभव मदद का वादा किया।

यह मामला ऐसे वक्त में सामने आया है जब दो महीने से भी कम समय पहले 19 मई को पुणे के कल्याणी नगर में पोर्श कार दुर्घटना हुई थी जिसमें कथित तौर पर शराब के नशे में गाड़ी चला रहे नाबालिग ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी जिसमें दो आईटी पेशेवरों की मौत हो गई थी। यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर तब सुर्खियों में आया जब किशोर न्याय बोर्ड ने लड़के को आसान शर्तों पर जमानत दे दी। वहीं, पुणे पुलिस ने यह खुलासा किया कि आरोपी के माता-पिता और ससून अस्पताल के डॉक्टरों ने शराब जांच को निष्प्रभावी बनाने के लिए रक्त के नमूने बदलने और दुर्घटना के संबंध में कथित तौर पर परिवार के ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराने का प्रयास किया था।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!