वो कोयला है...सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन पर क्रिकेटर योगराज सिंह का बड़ा बयान

Edited By Anu Malhotra,Updated: 09 Sep, 2024 10:51 AM

yograj singh arjun tendulkar sachin tendulkar coal kohinoor

पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह, जो अपनी बेबाक और अक्सर उत्तेजक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में अपनी टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया है। ऐतिहासिक रूप से, योगराज पूर्व भारतीय कप्तान...

नेशनल डेस्क:  पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह, जो अपनी बेबाक और अक्सर उत्तेजक टिप्पणियों के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में अपनी टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया है। ऐतिहासिक रूप से, योगराज पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की आलोचना करने में मुखर रहे हैं, और उन्हें अपने बेटे युवराज सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर की गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, योगराज, जो अर्जुन तेंदुलकर को अपने क्रिकेट कौशल को बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर रहे थे, उन्होंनेने एक बयान दिया जो तेजी से वायरल हो गया। योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर की तुलना कोयले से की और कहा कि यदि सही हाथों में आ जाए, तो वह कोहिनूर बन सकता है।

योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर की तुलना कोयले से करते हुए कहा, "क्या आपने कोयले की खान में हीरा देखा है? वह कोयला ही है... निकालो, पत्थर ही है। लेकिन अगर उसे एक अच्छे तराशने वाले के हाथ में डाला जाए, तो वह दुनिया का कोहिनूर बन जाता है। यदि वही हीरा किसी ऐसे व्यक्ति के हाथ में चला जाए जो उसकी कद्र न जाने, तो उसे बर्बाद कर देगा।" उनका यह बयान क्रिकेट की दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। योगराज ने अर्जुन तेंदुलकर में छिपी प्रतिभा की सराहना की, लेकिन सही मार्गदर्शन और मेहनत की जरूरत की बात की।

योगराज सिंह ने अपने बेटे युवराज सिंह के करियर के बारे में भी बड़ी बातें कीं। उन्होंने कहा, "युवराज ने एक समय मुझसे नफरत की थी। घर में मुझे हिटलर और ड्रैगन सिंह जैसे नामों से बुलाया जाता था। रिश्तेदार भी मुझसे दूरी बनाए रखते थे और कहते थे कि मुझे पिता नहीं बनना चाहिए था। लेकिन आज वही लोग मेरी तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि युवराज ने कहा कि मेरे पापा के हाथों में जादू है, जिन्होंने मुझे बनाया।"

साथ ही, योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, "मैं धोनी को कभी माफ नहीं करूंगा। उसने मेरे बेटे के साथ जो किया, वह अब सबके सामने आ चुका है। वह बहुत बड़ा क्रिकेटर हो सकता है, लेकिन जो उसने मेरे बेटे के साथ किया, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।" इस बयान ने सोशल मीडिया पर बहस को जन्म दे दिया, खासकर जब धोनी और युवराज सिंह एक दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!