ट्रेन में यात्री ने खरीदा पावर बैंक, खोला तो अंदर निकली मिट्टी, आप भी ना हो जाएं धोखाधड़ी का शिकार, देखें Video

Edited By Yaspal,Updated: 18 Jun, 2024 08:27 PM

you too should not become a victim of fraud watch video

भारतीय रेल से हर दिन लाखों लोग अलग-अलग जगहों के लिए यात्रा करते हैं। इस दौरान मोबाइल चार्जिंग से लेकर कई गैजेट्स का यूज करते हैं। ऐसे में कई बार लोग ट्रेनों में सामान बेच रहे लोगों से इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने लगते हैं और धोखाधड़ी का शिकार हो जाते...

नेशनल डेस्कः भारतीय रेल से हर दिन लाखों लोग अलग-अलग जगहों के लिए यात्रा करते हैं। इस दौरान मोबाइल चार्जिंग से लेकर कई गैजेट्स का यूज करते हैं। ऐसे में कई बार लोग ट्रेनों में सामान बेच रहे लोगों से इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने लगते हैं और धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। दरअसल, ट्रेनों में जगह-जगह पर सस्ते ईयरफोन, पावरबैंक समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचते हुए लोग नजर आते हैं। लोग सस्ता सामान देखकर खरीदने लगते हैं और फिर बाद में पछतावा होता है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ट्रेन में पावरबैंक और ईयरफोन बेच रहा है। ट्रेन से यात्रा कर रहा एक यात्री उससे पावरबैंक के रेट पूछता है। वीडियो में नजर आ रहा युवक अलग-अलग पावरबैंक के रेट बताता है। सामान बेच रहे युवक ने सेमसंग पावरबैंक के 500 रुपये और ओप्पो पावरबैंक के 550 रुपये बताए। इस दौरान यात्री ने पावरबैंक ऑन किया। पावर बैंक की लाइट जलने लगी। यात्री ने जब उससे पूछा कि यह काम करता है तो युवक तुरंत चार्जिंग केवल निकालकर फोन से कनेक्ट करता है और फोन चार्ज करने लगता है।

चार्जिंग केवल से कनेक्ट करते ही फोन में पावर आने लगती है और फोन चार्ज होने लगता है। लेकिन इस बीच जब युवक ने पावरबैंक को खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। दरअसल, पावरबैंक के अंदर मिट्टी भरी हुई थी। यह देखकर सामान बेच रहा युवक भड़क गया यात्री से पूछा कि पावरबैंक खोला क्यों?, युवक यात्री पर भड़क गया और मारपीट करने लगा। इतना ही नहीं युवक ने यात्री का फोन छीनने की कोशिश भी की। सोशल मीडिया एक्स पर Sankott नाम के यूजर ने वीडियो शेयर किया है। अगर आप भी यात्रा के दौरान करते हैं खरीददारी तो सावधान रहें।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!