बेटी को गोद में लेकर ऑर्डर देने पहुंचे Zomato डिलीवरी बॉय की कहानी बनी वायरल, स्टारबक्स ने शेयर की कहानी

Edited By Mahima,Updated: 05 Sep, 2024 03:58 PM

zomato delivery boy who came to deliver the order carrying his daughter

वैसे तो दुनियाभर के लोग जीने के लिए कई तरह को संघर्ष से हर रोज गुजरते हैं, ऐसे में इन लोगों को देखते ही ऐसा लगता है के मानो हमारी मुश्किलें तो उनके सामने कुछ भी नहीं है। इसी बीच ऐसे ही एक शख्स की कहानी इंटरनेट पर खुब वायरल हो रही है जो कि हर किसी को...

नेशनल डेस्क: वैसे तो दुनियाभर के लोग जीने के लिए कई तरह को संघर्ष से हर रोज गुजरते हैं, ऐसे में इन लोगों को देखते ही ऐसा लगता है के मानो हमारी मुश्किलें तो उनके सामने कुछ भी नहीं है। इसी बीच ऐसे ही एक शख्स की कहानी इंटरनेट पर खुब वायरल हो रही है जो कि हर किसी को भावुक कर रही है। लिंक्डइन पर शेयर कि गई इस कहानी को लोगों ने काफी सराहा है। दरअसल, दिल्ली में सिथ्त खान मार्केट के स्टारबक्स के स्टोर मैनेजर देवेंद्र मेहरा ने एक जोमैटो डिलीवरी बॉय की तस्वीर को शेयर करते हुए बताया कि उसके आउटलेट से एक ऑर्डर पिक करने के दौरान इस शख्स की गोद में एक छोटी सी बच्ची थी जिसे वे काम पर साथ लेकर चल रहा था।

PunjabKesari

तस्वीर को पोस्ट करते हुए मेहरा ने लिखा- 'आज, एक ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय एक ऑर्डर लेने के लिए हमारे स्टोर स्टारबक्स खान मार्केट, नई दिल्ली में आया। उन्होंने हमारे दिलों को छू लिया। घर में तमाम परेशानियों के बावजूद, वह काम के दौरान अपनी 2 साल की छोटी बेटी की देखभाल करते हुए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह सिंगल पेरेंट है और अपनी बेटी को अकेले ही पालते हैं। अपनी बेटी के प्रति उनका समर्पण और प्यार देखना वास्तव में प्रेरणादायक था।'

PunjabKesari

इसके अलावा उन्होंने आगे लिखा-'उसके चेहरे पर थोड़ी सी मुस्कान लाने की उम्मीद में, हमने उसे बेबीसिनो की एक छोटी सी ट्रीट दी। इसने हमें कठिन समय में भी मानवीय भावना की ताकत और फ्लैक्सिबिलिटी की याद दिलायी। हम उन्हें और उनकी बेटी को शुभकामनाएं देते हैं, और हम उन छोटे-छोटे पलों के लिए आभारी हैं जो हमें उस दयालुता और सहानुभूति की याद दिलाते हैं जो हम सभी को जोड़े रखती है। साथ ही उन्होंने लिखा कि डिलीवरी एजेंट का नाम सोनू है।' इसके बाद बिना किसी देरी के जोमैटो ने मेहरा की पोस्ट का रिप्लाई करते हुए, अपने काम के प्रति कमिटमेंट के लिए डिलीवरी एजेंट की सराहना करने के अलावा सोनू की मार्मिक कहानी शेयर करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

PunjabKesari

सोशल मीडिया यूजर्स ने जताई खुशी
सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही यूजर्स ने ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट की उनके काम के प्रति सम्पन्न और एक प्यारे पिता के रूप में उनकी भूमिका की प्रशंसा की। एक लिंक्डइन यूजर ने लिखा, "इनकी कहानी मानवीय भावना के लचीलेपन और माता-पिता अपने बच्चों की देखभाल के लिए किस हद तक जा सकते हैं, इसका एक प्रमाण है। यह देखकर खुशी होती है कि स्टारबक्स जैसे बिजनेस ऐसे लोगों को पहचान रहे हैं और उनका सपोर्ट कर रहे हैं जो न केवल अपनी नौकरी में बल्कि जीवन में भी आगे बढ़ते हैं।" इस पोस्ट में विशेष रूप से सोनू नामक व्यक्ति की कहानी का उल्लेख किया गया है, जो अपने बच्चों की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। स्टारबक्स ने सोनू की मेहनत और संघर्ष को सराहा है और उसे प्रोत्साहित किया है। इसके अलावा, एक लिंक्डइन यूजर ने सोनू की बेटी की शिक्षा के लिए धन जुटाने की इच्छा भी व्यक्त की है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि समुदाय में लोगों की मदद और समर्थन के लिए गहरी भावना है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!