रूस के जंगलों में गिरा हेलीकॉप्टर, पायलट और डॉक्टरों समेत 4 की मौत

Edited By Parveen Kumar,Updated: 27 Oct, 2024 07:24 PM

helicopter crashes in russian forests 4 killed including pilot and doctors

रूस के जंगल में एक हेलीकॉप्टर (एयर एम्बुलेंस) अचानक गिर पड़ा, जिससे पायलट और हेलीकॉप्टर में सवार तीन डॉक्टरों समेत चार लोगों की मौत हो गई। जांच एजेंसियों ने घटनास्थल से जले हुए मलबे को बरामद किया है।

इंटरनेशनल डेस्क : रूस के जंगल में एक हेलीकॉप्टर (एयर एम्बुलेंस) अचानक गिर पड़ा, जिससे पायलट और हेलीकॉप्टर में सवार तीन डॉक्टरों समेत चार लोगों की मौत हो गई। जांच एजेंसियों ने घटनास्थल से जले हुए मलबे को बरामद किया है।

मलबा इतनी बुरी तरह जल चुका है कि शवों की पहचान में मुश्किल हो रही है। तीन शव हेलीकॉप्टर के पास और एक अन्य शव काफी दूर पाया गया है। हादसा रूस के जंगलों में हुआ, जो मॉस्को से लगभग 400 मील दूर है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हादसा क्यों हुआ। पुलिस अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के बीच हादसे से पहले क्या बातचीत हुई थी।

Helicopter crash kills pilot and three medics after air ambulance plummets https://t.co/lLEzUu03eN pic.twitter.com/LDFcn3j22V

— The Sun (@TheSun) October 26, 2024

सोशल मीडिया पर इस हादसे की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। प्रारंभिक जांच में तकनीकी कारणों से हादसा होने की आशंका जताई गई है। हेलीकॉप्टर की यात्रा की दिशा के बारे में किसी को जानकारी नहीं है। रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने बताया कि पहले तीन शव मिले थे, लेकिन बाद में चौथे शव का भी पता चला। गवर्नर अलेक्जेंडर सोकोलोव ने कहा कि हेलीकॉप्टर में कोई मरीज नहीं था। एमआई-2 एक छोटा, सोवियत डिजाइन वाला हेलीकॉप्टर है, जिसका विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!