लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर ने खरगा कोर के नए जीओसी इन सी का पदभार संभाला

Edited By Sanjay Kurl,Updated: 01 Jul, 2024 06:45 PM

lt gen rajesh pushkar takes over as new goc in c of kharga corps

लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर  ने आज प्रतिष्ठित खरगा कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में पदभार संभाला। वे एक बख्तरबंद कोर अधिकारी हैं, जिन्हें ऑपरेशनल और नॉन ऑपरेशनल दोनों क्षेत्रों में कमांड, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल नियुक्तियों में व्यापक अनुभव है।

चंडीगढ़: 01 जुलाई, 2024 (संजय कुर्ल):- लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पुष्कर  ने आज प्रतिष्ठित खरगा कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में पदभार संभाला। वे एक बख्तरबंद कोर अधिकारी हैं, जिन्हें ऑपरेशनल और नॉन ऑपरेशनल दोनों क्षेत्रों में कमांड, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल नियुक्तियों में व्यापक अनुभव है। खरगा कोर से पहले, जनरल ऑफिसर ने एक ऑपरेशनल एरिया में एक बख्तरबंद रेजिमेंट, एक रणनीतिक स्वतंत्र बख्तरबंद ब्रिगेड और देश के पश्चिमी क्षेत्र में एक इन्फैंट्री डिवीजन की कमान भी संभाली है। अपने 35 वर्षों से अधिक के सैन्य करियर में, उन्हें भारतीय सैन्य प्रशिक्षण दल, भूटान और रक्षा और सैन्य क्षेत्रों में  सक्रिय रहे  , भारतीय दूतावास, मास्को में आर्मेनिया और बेलारूस से मान्यता के साथ सेवा करने का  भी  गौरव प्राप्त है। जनरल ऑफिसर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, कॉलेज ऑफ डिफेंस मैनेजमेंट, सिकंदराबाद और नेशनल डिफेंस कॉलेज ऑफ इंडिया, नई दिल्ली से स्नातक हैं।

खरगा कोर की कमान संभालने से पहले जनरल ऑफिसर रक्षा मंत्रालय (सेना) के एकीकृत मुख्यालय में महानिदेशक प्रादेशिक सेना की नियुक्ति पर कार्यरत थे। खरगा कोर की कमान संभालने के बाद उन्होंने खरगा कोर युद्ध स्मारक "विजय स्मारक" का दौरा किया और कोर के उन वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने कर्तव्य की राह पर सर्वोच्च बलिदान दिया और सभी रैंकों को जोश और उत्साह के साथ निस्वार्थ सेवा जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!