कारगिल विजय दिवस रजत जयंती 2024 उत्सव वायुसैनिक मिलन आयोजित

Edited By Sanjay Kurl,Updated: 19 Jul, 2024 08:01 PM

vayusainik milan on celebration of kargil vijay diwas rajat jayanti 2024

देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले योद्धाओं को सम्मानित करने और ऑपरेशन में भाग लेने वाले सभी वीर सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एयरफोर्स स्टेशन भिसियाना में आज कारगिल विजय दिवस रजत जयंती 2024 के अवसर पर वायुसैनिक मिलन आयोजित किया गया।


बठिंडा 19 जुलाई 2024 (संजय कुर्ल) : देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले योद्धाओं को सम्मानित करने और ऑपरेशन में भाग लेने वाले सभी वीर सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एयरफोर्स स्टेशन भिसियाना में आज कारगिल विजय दिवस रजत जयंती 2024 के अवसर पर वायुसैनिक मिलन आयोजित किया गया।

 


 भारतीय वायु सेना की नंबर 17 स्क्वाड्रन "गोल्डन एरो" जिस ने ऑपरेशन सफेद सागर में सक्रिय रूप से भाग लिया और दुश्मन सैनिकों को खदेड़ने के लिए कई खोज और स्ट्राइक मिशनों किए, को ऑपरेशन के दौरान अपनी सराहनीय सेवा के लिए प्रतिष्ठित 'बैटल ऑनर्स' से सम्मानित किया गया। ऑपरेशन के दौरान, स्क्वाड्रन लीडर अजय आहूजा ने मिग 21 विमान उड़ाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया और उनके वीरतापूर्ण कार्य के लिए उन्हें मरणोपरांत 'वीर चक्र' से सम्मानित किया गया। इस अवसर की स्मृति में आज 19 जुलाई 2024 को हवाई योद्धाओं और परिवारों के लिए एक वायुसैनिक मिलन का आयोजन किया गया , जिसमें शहीद योद्धाओं और दिग्गजों के रिश्तेदारों के साथ संवाद किया गया, जिन्होंने ऑपरेशन के दौरान हुए अपने अनुभव साझा किए और भावी पीढ़ियों को प्रेरित किया। 

 


संघर्ष के दौरान ऑपरेशनों के प्रतीकात्मक प्रदर्शन से हमारे युद्ध नायकों की बहादुरी और बलिदान को सम्मानित करने के लिए वायु योद्धाओं के लिए एक अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम ने दिग्गजों, सेवारत सैनिकों और वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के लिए सौहार्दपूर्ण और एकजुटता के साथ आने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया, जिससे भावी पीढ़ी को युद्ध की कहानियों से प्रेरणा मिली।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!